आठ नवंबर को कालाधन विरोधी दिवस के रूप में मनाएगी जदयू

Thursday, Oct 26, 2017 - 09:51 PM (IST)

नई दिल्ली: जदयू ने आठ नवंबर को नोटबंदी घोषित होने का एक साल पूरे होने पर भाजपा द्वारा कालाधन विरोधी दिवस के रूप में मनाए जाने का समर्थन किया है। जदयू के प्रवक्ता के सी त्यागी ने वीरवार को कहा कि पार्टी देश भर में भाजपा द्वारा नोटबंदी के समर्थन में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत करते हुए इन्हें सफल बनाने में मदद करेगी।

इसके अलावा जदयू कार्यकर्ता अपने स्तर पर भी आठ नवंबर को कालाधन विरोधी दिवस के रूप में मनाएंगे। त्यागी ने स्पष्ट किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा एक साल पहले नोटबंदी की घोषणा किए जाने के तुरंत बाद जदयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका समर्थन किया था। उस समय कुमार और जदयू विपक्षी गठबंधन का हिस्सा थे और इस मुद्दे पर मोदी को समर्थन बरकरार रखने के लिए उन्होंने कांग्रेस और अन्य दलों से गठजोड़ तोड़ लिया।

त्यागी ने कहा ‘‘हम कालेधन के खिलाफ हमेशा मजबूती से खड़े हुए हैं। इस क्रम में हमने भाजपा सरकार द्वारा नोटबंदी की घोषणा का भी समर्थन किया था और इसकी कामयाबी का जश्न कालाधन विरोधी दिवस के रूप में मनाने के लिए भाजपा द्वारा तैयार कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेंगे। 

Advertising