बिहार में जद(यू) कार्यकर्ताओं ने नीतीश कुमार का विशाल पोस्टर लगाया, लिखा- टाइगर जिंदा है

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2024 - 08:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्र में राजग सरकार के गठन में जद(यू) प्रमुख नीतीश कुमार के महत्वपूर्ण भूमिका अदा किए जाने के बीच बिहार की राजधानी पटना में मुख्यमंत्री का एक बड़ा पोस्टर लगाया गया है, जिसके साथ ‘टाइगर जिंदा है' लिखा है। पोस्टर पर लिखे संदेश से यह स्पष्ट होता है कि मतदाताओं के बीच नीतीश कुमार की लोकप्रियता अब भी बरकरार है। पार्टी नेताओं के एक वर्ग की राय है कि नीतीश कुमार को ‘‘टाइगर'' कहना पूरी तरह से उचित है क्योंकि यह साबित हो गया है कि उनका जादू बरकरार है और हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में राजग को अपने राजनीतिक समीकरणों को साधने में जद(यू) की जरूरत है।


हालांकि बिहार में राजग के दोनों सहयोगी दलों भाजपा और जद(यू) ने 12-12 सीटें जीतीं है लेकिन भाजपा को केंद्र में सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सीट नहीं मिली हैं जिसके चलते राजग के सहयोगी दलों पर निर्भरता बढ़ गई है। पटना शहर के कोतवाली थाना के पास लगाए गए उक्त पोस्टर में लिखा है, ‘‘टाइगर जिंदा है।” पार्टी के प्रदर्शन से उत्साहित जद(यू) कार्यकर्ताओं ने नीतीश कुमार की तुलना बाघ से की है। पोस्टर में एक बाघ की तस्वीर भी लगाई गई है। पार्टी कार्यकर्ताओं ने शहर के कई अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर भी नीतीश कुमार की प्रशंसा करते हुए रंगीन पोस्टर व बैनर लगाए हैं।

जद(यू) के वरिष्ठ नेता नीरज कुमार ने कहा, ‘‘इसमें कोई संदेह नहीं है कि हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में जद(यू) के अच्छे प्रदर्शन के बाद पार्टी में उत्साह है। मैंने भी आज उक्त पोस्टर (टाइगर जिंदा है) के बारे में सुना।'' उन्होंने कहा, ‘‘जद(यू) ने राज्य में राजग के सहयोगी दल के रूप में 16 सीटों पर अच्छा प्रदर्शन किया, जो मतदाताओं के बीच नीतीश जी की लोकप्रियता को दर्शाता है। चुनाव परिणाम घोषित होने से पहले, उन्हें कई कारणों से राजनीतिक रूप से निशाना बनाया गया था। अब, परिणाम के बाद यह स्पष्ट है कि नीतीश जी बिहार में राजग का लोकप्रिय चेहरा हैं।'' 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News