बीड़ी पीने के चक्कर में बुजुर्ग को देनी पड़ी जान

Tuesday, Oct 03, 2017 - 11:15 AM (IST)

नई दिल्ली: गोविंदपुरी स्थित तुगलकाबाद एक्सटेंशन में रहने वाले 72 वर्षीय बुजुर्ग को बीड़ी पीने के चक्कर में अपनी जान देनी पड़ी । बीड़ी के कारण जिस सोफे पर बुजर्व बैठे थे, उसमें आग लग गई और आग के चपेट में आने से वह बुरी तरह झुलस गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हालांकि किसी ने कोई मामला दर्ज नहीं कराया है। 

पुलिस अधिकारी के मुताबिक मृतक की पहचान जयचंद सिंह के रूप में हुई है। वह अपने परिवार साथ भांगर मोहल्ला तुगलकाबाद एक्सटेंशन में रहते थे। परिवार में पत्नी, बेटा, बहू और पोता-पोती हंै। सोमवार दोपहर करीब पौने तीन बजे वह अपने कमरे में सोफे पर बैठकर बीड़ी पी रहे थे, तभी उनके हाथों से बीड़ी छूट गई और सोफे पर जा गिरा। देखते ही देखते सोफे में आग लग गई।

लकवा से पीड़ित होने के कारण वह सोफे से नहीं उठ पाए और आग के चपेट में आ गए। पुलिस के मुताबिक घटना के वक्त घर पर कोई नहीं था। वह अकेले ही थे। जबतक आग लगने का पता पड़ोसियों को चला,तब तक वह बुरी तरह से आग के चपेट में आ चुके थे। पीसीआर को करीब 2:52 बजे कॉल मिली थी। सूचना के बाद स्थानीय पुलिस,कैट्स,ईआरवी और दमकल विभाग की एक गाड़ी पहुंच गई। उन्हें तुरंत सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया,जहां पर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Advertising