TMC का दामन थाम सकती हैं जया बच्चन, ममता जल्द लेगी बड़ा फैसला

Monday, Feb 19, 2018 - 03:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल के राजनीतिक गलियारों में एक बार फिर राज्यसभा सांसद जया बच्चन को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं। माना जा रहा है कि पूर्व अभिनेत्री जया बच्चन तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं। राजनीतिक सूत्रों के अनुसार पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी जया बच्चन को राज्यसभा की उम्मीदवार बना सकती हैैं। 

TMC में चर्चित चेहरा जोड़ना चाहती हैं ममता
अभिनेत्री समाजवादी पार्टी से लगातार दो बार राज्यसभा में सांसद चुनी जा चुकी हैं। उनका मौजूद कार्यकाल दो अप्रैल को खत्म हो रहा है। सूत्रों के अनुसार जया बच्चन को राज्य सभा में भेजने के बारे में ममता विचार कर रही हैं। सीएम चाहती हैं कि उनके साथ राष्ट्रीय स्तर के चर्चित चेहरे जुड़ें जो राष्ट्रीय राजनीति में तृणमूल कांग्रेस को पहचान दिलाने में मददगार हों। ऐसे में जया बच्चन उनके लिए बेहतर विकल्प हो सकती हैं। माना जा रहा है कि वह जल्द कोई बड़ी घोषणा कर सकती हैं। 

टिकट की दावेदाराें में जया सबसे आगे 
टीएमसी के वरिष्ठ सदस्य के अनुसार जया राज्य सभा के लिए पार्टी टिकट की दावेदाराें में सबसे आगे चल रही हैं। गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी से दो बार सांसद रह चुकीं जया बच्चन के लिए यूपी में इस बार जगह नहीं बन पा रही है। समाजवादी पार्टी के तृणमूल कांग्रेस से अच्छे संबंध हैं। अगर वह तृणमूल से सांसद बनती हैं तो सपा भी नाराज नहीं होगी। सूत्रों के अनुसार मौजूदा हालात को देखते हुए जया ने ममता का सहारा लेने का मन बनाया है। 

Advertising