जम्मू कश्मीर के रामबन में खाई में गिरे व्यक्ति की जान बचाने वाले जवान की प्रशंसा

Wednesday, May 12, 2021 - 09:08 PM (IST)

जम्मू : जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के पास ५० मीटर गहरी खाई में गिरे गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति की जान सीआरपीएफ के एक जवान ने बचा ली। जवान ने व्यक्ति को अपनी पीठ पर लादकर सुरक्षित खाई से बाहर निकाला। उसके इस साहसिक काम की सेना ने प्रशंसा की है। सेना के जम्मू स्थित व्हाइट नाइट कोर ने सोशल मीडिया पर जवान की तस्वीर भी साझा की। कठुआ जिले के निवासी नरेश कुमार जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे। उसी दौरान जम्मू कश्मीर के रामबन जिले में बनिहाल के पास सड़क पर संतुलन बिगड़ने से उनकी गाड़ी खाई में जा गिरी।

 

केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के प्रवक्ता शिवनंदन सिंह ने बताया कि एफ-१८७ बटालियन की टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और बचाव अभियान शुरू कर दिया। व्हाइट नाइट कोर ने एक ट्वीट में कहा, "कठुआ के नरेश कुमार का वाहन राष्ट्रीय राजमार्ग ४४ पर वगान के पास खाई में गिर गया था। सीआरपीएफ के कांस्टेबल वीरेंद्र सिंह ने उन्हें अपनी पीठ पर लादकर बिछलेरी नदी से बाहर निकाला। समय पर जवान की मदद के कारण कुमार की जान बच गयी। व्यक्ति को उपचार मुहैया कराया गया।"

 

हादसे के शिकार व्यक्ति की जान बचाने के लिए लोग सोशल मीडिया पर सीआरपीएफ और सेना की तारीफ कर रहे हैं और हजारों लोगों ने इस ट्वीट को रीट्वीट किया है।
 

Monika Jamwal

Advertising