देश पर जान कुर्बान कर दी पर जवान ने आतंकियों को नहीं दी जरूरी जानकारी

Tuesday, Sep 18, 2018 - 01:42 PM (IST)

श्रीनगर: लांस नायक मुख्तार अहमद की कुर्बानी को देश के इतिहास में सुनहरी अक्षरों से लिखा जाएगा। उन्होंने आतंकियों के मंसूबों को नाकाम करते हुये खुद के प्राण देश की रक्षा हेतु न्यौछावर कर दिये। आतंकियों ने अहमद से सेना की तैनाती के बारे में पूछा पर उन्हें जानकारी देने की वजाय जवान ने कहा, आप मुझे गोली मारना चाहते हैं तो मार दीजिये पर सवाल मत पूछिये। मलिक अपने बेटे की मौत का मातम मनाने घर आए हुये थे। उनके बेटे की एक दुर्घटना में 15 सितंबर को मौत हो गई थी।


जानकारी के अनुसार कुलागाम के चुरत गांव में सोमवार को परिवार रस्म-ए-चौरम की तैयारी कर रहा था कि तभी अचानक आतंकी जवान के घर में घुस आए। आतंकियों ने घर में घुसते ही घर की तलाशी ली। मलिक घर की पहली मंजिल पर थे। आतंकियों ने उनसे सेना से संबंधित कई सवाल किये पर मलिक ने कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा, आप मुझे गोली मारना चाहते हैं तो मार दीजिये पर मुझसे सवाल मत कीजिये। आतंकियों ने मलिक को बहुत करीब से गोली मारी जिससे उनकी मौत हो गई।
सेना ने दी श्रद्धाजंलि
 बीबी कैंट में सेना ने एक श्रद्धांजलि समारोह में शहीद मुख्तार अहमद मलिक को श्रद्धांजलि अर्पित की। सेना ने परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की और कृतज्ञ देश की तरफ से शहीद को सम्मान प्रकट किया। शहीद को आज उनके पैतृक गांव में सपूर्दे खाक किया जाएगा।

Monika Jamwal

Advertising