JNU देशद्रोह मामला: अब इन 30 छात्रों से पूछताछ करेगी दिल्ली पुलिस

Friday, Apr 28, 2017 - 06:04 PM (IST)

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू युनिवर्सिटी  (JNU)  देशद्रोह मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल फिर से जांच शुरू कर दी है। इस बार दिल्ली पुलिस ने कन्हैया कुमार, उमर खालिद समेत 30 छात्र-छात्राओं की लिस्ट तैयार की है और पूछताछ के लिए छात्र-छात्राओं को आपराधिक संहिता की धारा-160 के तहत उनके घर पर नोटिस भी भेजा है।


सरकारी गवाह बनाना चाहती है स्पेशल सेल
खबर है कि दिल्ली पुलिस चाहती है कि इन छात्रों में से कोई एक सरकारी गवाह बन जाएं। यही वजह है कि पुलिस सभी छात्रों से पूछताछ करना चाहती है। इन 30 छात्रों में से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता डी राजा की बेटी अपराजिता राजा भी शामिल हैं।

देशविरोधी नारे लगाने वालों में शामिल नहीं छात्र
वहीं, दिल्ली पुलिस का कहना है कि जेएनयू के सिर्फ उन छात्रों से पूछताछ किया जा रहा है, जो देशविरोधी नारे लगाने के समय वहां पर मौजूद थे। साथ ही पुलिस ने बताया कि जिन छात्र-छात्राओं को नोटिस भेजा गया है, वो मामले में आरोपी नहीं हैं और न ही देशविरोधी नारे लगाने वालों में शामिल थे।


नोटिस भेजे गए छात्रों के नाम
जिन 30 छात्र-छात्राओ को नोटिस भेजा गया है, उनमें चपल सेरपा, वाई उदय कुमार, चिन्मय महानंद, भूपाली वि_ल मार्गे, अपराजिता राजा, पी सुरुगना यादव, श्वेता राय, चिनैया महाजन, गार्गी अधिकारी, चिंटू कुमारी, ऋतु, सृजन, शिवानी, नितेश, सी फैयाज, शशि त्रिपाठी, सतरूपा चक्रवर्ती, शरबनी चक्रवर्ती, इशान आनंद, अयंतिका, शहला राशिद, जी सुरेश, मोहित, अमन सिन्हा, एन साई बालाजी, अर्पणा, शिवानी राजपूत, श्रीरूपा भट्टाचार्या, बुरहान कुरैशी और कौशिक राज शामिल हैं। वहीं इनमें कुछ नाम ऐसे भी हैं जो घटना के बाद देश छोड़ बाहर जा चुके हैं।

Advertising