उद्धव ठाकरे के CM वाले बयान पर जावड़ेकर का पलटवार - इच्छा जाहिर करने में कोई बुराई नहीं

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2019 - 08:09 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा-शिवसेना मिलकर चुनाव जरूर लड़ रहे हैं। लेकिन सीएम पद को लेकर दोनों पार्टियों में संग्राम छिड़ा हुआ है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को बिगुल फूंकते हुए कहा कि महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री शिवसेना का ही बनेगा। ठाकरे के इस बयान से मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर सियासी घमासान तेज हो गया है। उधर, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने उद्धव के बयान पर सधी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इच्छा व्यक्त करने में क्या बुराई है। वास्तविकता क्यो होगी, वो बाद में देखेंगे। महाराष्ट्र बीजेपी ने कहा कि भाजपा का सीएम बनेगा और वो सभी का सीएम माना जाएगा। शिवसेना का भी और भाजपा का भी।

दरअसल, ठाकरे ने सामना में दिए इंटरव्यू में कहा है कि सूबे मे नई कैबिनेट बनने में फिफ्टी-फिफ्टी का फॉर्मूला कैसे लागू होगा, ये वक्त आने पर सभी को नजर आ जाएगा। उद्धव ठाकरे ने लगे हाथ यह भी कह दिया कि प्रदेश में शिवसेना का ही मुख्यमंत्री बनेगा। 

उद्धव ठाकरे ने कहा, शिवसैनिक को मुख्यमंत्री पद के तख्त पर बिठाने का वचन आपने बालासाहेब को दिया था, निश्चित ही बिठाऊंगा। मेरा वचन है और उसे मैं पूरा करूंगा क्योंकि हमेशा उनका निवेदन ऐसा आता है कि हम मुख्यमंत्री पद देंगे। कोई सुने या न सुने, ये वचन मैंने किसी से पूछकर नहीं दिया। ये वचन मैंने मेरे सर्वस्व अर्थात मेरे गुरु, मेरे पिता, मेरे नेता, जो कुछ भी मैं मानता हूं, उन्हें दिया गया, ये वचन है और इसे मैंने किसी की अनुमति से नहीं दिया है। किसी की अनुमति के कारण ये नहीं रुकेगा। किसी की अनुमति की जरूरत नहीं है।

भले ही अभी बीजेपी और शिवसेना के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है और शिवसेना ने भले ही कम सीटों पर संतोष कर लिया हो लेकिन आने वाले समय में अगर बीजेपी-शिवसेना की सरकार बनी तो दोनों के बीच में राजनैतिक सरगर्मियां तेज रहेंगी और नई सरकार में खींचतान जारी रह सकती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News