जसदन विधानसभा उपचुनावः भाजपा की साख दांव पर, कांग्रेस की भी होगी परीक्षा

Wednesday, Dec 19, 2018 - 06:11 PM (IST)

जसदनः सत्तारूढ़ भाजपा और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस, दोनों के लिए प्रतिष्ठा का जंग बने गुजरात के जसदन विधानसभा उपचुनाव के लिए कल सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान होगा।

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के गृह जिले राजकोट की इस सीट के निर्वाचन अधिकारी अमित एच चौधरी ने आज बताया कि भाजपा के प्रत्याशी तथा राज्य सरकार के मंत्री कुंवरजी बावलिया तथा कांग्रेस के अवसर नाकिया समेत कुल आठ प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें तीन अन्य पंजीकृत दलों के और इतने ही निर्दलीय है। यहां 2,32,616 मतदाताओं के लिए कुल 159 स्थानों पर 265 बूथ बनाये गये हैं जिनमें से 72 संवेदनशील हैं।शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान के लिए सभी जरूरी प्रबंध किये गये हैं।मतगणना 23 दिसंबर को होगी।

ज्ञातव्य है कि यह उपुचनाव इस सीट पर पांच बार विधायक रहे कांग्रेस के पूर्व नेता कुंवरजी बावलिया के गत जुलाई माह में पार्टी तथा इस सीट से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने के कारण हो रहा है। वह इस बार भाजपा के प्रत्याशी हैं। मुख्य मुकाबला भाजपा प्रत्याशी बावलिया और उनके राजनीतिक शिष्य रहे नाकिया के बीच माना जा रहा है। दोनों इस सीट पर सबसे अधिक आबादी वाली कोली जाति के हैं।

Yaspal

Advertising