J&K: प्रवासी मजदूरों को सता रहा है आतंकी हमले का डर, नम आंखों से घर छोड़ने पर हुए मजबूर

punjabkesari.in Monday, Oct 18, 2021 - 03:58 PM (IST)

नई दिल्ली- जम्मू कश्मीर में आतंकी पिछले कई दिनों से आम नागरिकों को अपना निशाना बना रहे है। ऐसे में कश्मीर से प्रवासी मजदूरों का पलायन जारी है। श्रीनगर में आतंकवादियों के द्वारा गैर कश्मीरी लोगों की हुई टारगेटेड किलिंग के बाद यहां से प्रवासी मजदूरों का पलायन होने लगा है। राजस्थान के एक प्रवासी मजदूर ने कहा कि, यहां हालात बुरे हैं। हमें डर है, हमारे साथ बच्चे हैं इसलिए हम वापस अपने शहर जा रहे हैं। जम्मू रेलवे स्टेशन पर भारी संख्या में प्रवासी मजदूरों की भीड़ देखने को मिली, जो अपने घर लौटना चाहती है।
 

प्रवासी कामगारों का कहना है कि उनको जान का खतरा है, हमारी स्थति ऐसी है कि उनके पास कोई जमापूंजी भी नहीं है। कुछ ने आरोप लगाया कि जिस ईंट  के भट्टे में वे लोग काम करते थे वहां के मालिक ने उनका बकाया पैसा भी नहीं दिया और उसके बिना ही वे लोग घर लौटने को मजबूर हैं क्योंकि बात यहां जान पर  पर बन आई है।
 

जानकारी के लिए बता दें कि बीते रविवार को आतंकियों ने दो गैर कश्मीरी लोगों की हत्या कर दी। वहीं शनिवार को भी दो नागरिकों की हत्या हुई थी। इस महीने की शुरूआत से यहां अब तक 11 नागरिकों की आतंकवादियों ने हत्या कर दी है। इससे पहले श्रीनगर के सनगाम ईदगाह के पास स्थित एक विद्यालय में प्रिंसीपल सुपिन्दर कौर और टीचर दीपक चंद की आतंकवादियों ने हत्या कर दी गई थी।
 

खुफिया जानकारी के मुताबिक, आईएसआई ने करीब 200 लोगों की हिट लिस्ट तैयार की है। इनमें कश्‍मीरी पंडित, नेता, मीडियाकर्मी, उद्योगपतियों से लेकर गैर-स्‍थानीय लोग शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News