वैष्णो देवी के रास्ते पर आतंकी खतरा, हाई अलर्ट जारी

punjabkesari.in Thursday, Sep 13, 2018 - 03:18 PM (IST)

जम्मू: जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर संदिग्ध आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी के बाद वैष्णो देवी की ओर रास्ते में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रणनीतिक एवं महत्त्वपूर्ण प्रतिष्ठानों के भीतर और आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद जम्मू क्षेत्र और जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे इलाकों के लिए यह हाई अलर्ट जारी किया गया। उन्होंने बताया कि माता वैष्णो देवी गुफा के आधार शिविर कटरा और नगर तक जाने वाले सभी मार्गों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।  

PunjabKesari

अधिकारियों ने कहा कि राजमार्ग पर पडऩे वाली सभी जांच चौकियों को अलर्ट पर रखा गया है और वाहनों की जांच की जा रही है। जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विवेक गुप्ता ने बताया कि राजमार्ग पर एक जांच चौकी से तेजी से गुजर रहे ट्रक को सुरक्षा बलों द्वारा रोके जाने पर संदिग्ध आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि वहां से भागने से पहले उन्होंने अपने वाहन से सुरक्षार्किमयों पर गोलियां चलाई। एसएसपी ने बताया कि ट्रक के चालक और परिचालक को हिरासत में ले लिया गया है। 

PunjabKesari

गुप्ता ने बताया कि तलाशी के दौरान ट्रक से एक एके असॉल्ट राइफल और तीन मैगजीन जब्त की गई। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्विटर पर कहा - "ट्रक से फरार होने वाले दो-तीन संदिग्ध आतंकवादियों का पीछा किया जा रहा है। पुलिस, सेना और सीआरपीएफ को सक्रिय कर दिया गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग पर कटरा क्रॉसिंग के पास सुकेतार से आगे घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है।" यह घटना सुबह 8.45 बजे के करीब की है, जब झज्झर कोटली के साथ लगे रिहायशी इलाकों के बच्चे स्कूल जा रहे थे।

     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News