वैष्णो देवी यात्रियों के लिए बड़ी खबर- कटड़ा में 142 भक्त मिले कोरोना संक्रमित

Friday, Dec 03, 2021 - 07:45 PM (IST)

जम्मूः कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच वैष्णो देवी की यात्रियों के लिए एक बड़ी खबर है। दरअसल,  पिछले दो दिनों में 100 के करीब श्रद्धालुओं के कोरोना पाजिटिव आने केबाद श्राइन बोर्ड को यात्रा जारी रखना खतरे से खाली नहीं लग रहा। बता दें कि इस साल यात्रा में अभी तक 49.49 लाख श्रद्धालु शामिल हो चुके हैं।

सूखी ठंड का प्रकोप लगातार जारी है तो दूसरी ओर कोरोना महामारी की तीसरी आहट को लेकर मां वैष्णो देवी की यात्रा के आंकड़े में कुछ गिरावट आई है। जहां बीते माह प्रतिदिन 20000 से 25000 श्रद्धालु रोज़ाना मां वैष्णो देवी के चरणों में हाजिरी लगाने पहुंच रहे थे तो वहीं वर्तमान में यह आंकड़ा गिरकर 16000 से 20000 के बीच पहुंच गया है।

बीते 11 दिन में कटड़ा में 142 वैष्णो देवी यात्री संक्रमित मिल चुके हैं। जिससे प्रदेश प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। कटड़ा रेलवे स्टेशन पर 72 घंटे की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट लेकर पहुंच रहे यात्रियों को टेस्ट न करवाने में छूट दी जा रही है। 

जानकारों का मानना है कि वर्तमान की स्थिति आगामी 15 दिसंबर तक जारी रह सकती है।  

हालांकि जिस श्रद्धालुओं ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ लगा ली हैं और उसके पास प्रमाण पत्र है तो उन्हें सीधे दर्शनों के लिए भवन की ओर रवाना किया जा रहा है अलबत्ता जिन श्रद्धालुओं ने कोरोना वैक्सीन की डोज़ नहीं लगाई है या फिर सिंगल डोज लगाई है उसका टेस्ट अनिवार्य है जो लगातार स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जा रहा है।
 

Anu Malhotra

Advertising