J-K: पुलवामा में दो आतंकियों ने किया सरेंडर, मुठभेड़ में घिर गए थे चारों तरफ से

Saturday, Jan 30, 2021 - 11:32 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में घिरने के बाद दो आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण कर दिया। पुलवामा के लीलार इलाके में पुलिस और सुरक्षा बल ने ऑपरेशन को अंजाम दिया। अपने आप को चारों तरफ घेरता देख दोनों  आतंकवादियों ने पुलिस और एसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष दो एके 47 राइफलों के साथ आत्मसमर्पण कर दिया। 

 शुक्रवार रात चला सर्च अभियान
अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जिले के काकापोरा इलाके के लेलहार में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद शुक्रवार रात को घेराबंदी कर तलाश अभियान चलाया था। सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देख आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। अंधेरा होते ही सुरक्षाबलों ने उस मकान को पूरी तरह घेर लिया जहां आतंकी छिपे हुए थे।

आतंकवादियों के पास से एके राइफल बरामद 
अधिकारियों ने बताया कि छिपे हुए आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोली चलाए जाने के बाद तलाश अभियान मुठभेड़ में बदल गया।  रात को काफी देर तक हुई गोलीबारी के बाद दोनों आतंकवादियों ने अपनी एके राइफलों के साथ सुरक्षा बलों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। उन्होंने कहा कि दोनों आतंकवादियों की पहचान अकील अहमद लोन और रउफ उल इस्लाम के तौर पर हुई है, ये दोनों हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए थे। 


एक आतंकी घायल 
इन आतंकवादियों से दो एके-47 राइफल व अन्य गोलाबारूद भी बरामद हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि एक आतंकी के दाएं पैर में छर्रे लगे हैं और उसे यहां से इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। वहीं इससे पहले शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादी मारे गए।  सुरक्षा बलों ने त्राल इलाके के मंडूरा में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद वहां घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया था

vasudha

Advertising