J&K: पुलवामा में IED ब्लास्ट, निशाने पर थे सुरक्षाबल

Saturday, Mar 02, 2019 - 12:50 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र में सुरक्षा बल के वाहनों को निशाना बनाने के लिए आतंकवादियों के बिछाए गए अत्याधुनिक विस्फोटक उपकरण (आईईडी) में शनिवार को विस्फोट होने से तीन रिहायशी मकान क्षतिग्रस्त हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बल के वाहनों को निशाना बनाने के लिए त्राल के अमलार अवंतीपोरा में मुख्य सड़क पर आईईडी बिछाया था जिसमें आज तड़के तीन बजे विस्फोट हो गया।

 



 विस्फोट में कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ है लेकिन अपासपास के तीन मकान क्षतिग्रस्त हो गये।  एक स्थानीय निवासी ने कहा कि विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि तीन मकान क्षतिग्रस्त हो गए हालांकि इससे कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ है। सुरक्षा बल और राज्य पुलिस के अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।  




मुठभेड़ में सुरक्षा बल के चार जवान शहीद
इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में शुक्रवार को घेराबंदी और तलाश अभियान ( कासो) के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड में एक आतंकवादी मारा गया जबकि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) के एक इंस्पेक्टर समेत सुरक्षा बल के चार जवान शहीद हो गये तथा छह अन्य घायल हुए हैं।  सूत्रों के अनुसार कुपवाड़ा जिले के करालगुंड लेनगेट में कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की गुप्त सूचना के आधार पर राष्ट्रीय रायफल (आरआर), जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह(एसओजी) और केन्द्रीय अद्र्ध सैनिक बल के जवानों ने तड़के कासो अभियान शुरु किया। 

Anil dev

Advertising