रोजे के 17वें दिन भी बाज नहीं आए आतंकी, ग्रेनेड से किए 5 हमले

Saturday, Jun 02, 2018 - 08:17 AM (IST)

नई दिल्ली: एक तरफ रमजान के महीने को देखते हुए सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ चालाए हुए अभियान को रोक दिया है वहीं दूसरी तरफ आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। शुक्रवार 17वें रोजे के दिन कश्मीर में आतंकियों ने 5 जगह ग्रेनेड से हमला किया जहां जवानों के साथ-साथ कई आम लोग भी जख्मी हो गए। इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।
आतंकियों ने फेंके ग्रेनेड-
आतंकियों ने पुलवामा जिले के त्राल इलाके में सुरक्षाबल को अपने निशाना बनाया। आतंकियों ने CRPF की 180 बटानियन की टुकड़ी पर ग्रेनेड फेंका। इस क्षेत्र में एक ही दिन के अंदर दो हमले हुए। इस क्षेत्र में सुबह पीडीपी के विधायक मुश्ताक के घर पर ग्रेनेड से हमला किया गया लेकिन अच्छी बात ये रही कि इस हमले में कोई भी जख्मी नहीं हुआ। आतंकियों ने श्रीनगर के बुदशाह में सरकारी कर्मचारियों के फ्लैट में ग्रेनेड फेंका। अनंतनाग के खानबल में आतंकियों ने पुलिस पार्टी को अपने निशाना बनाने की कोशिश की। इस हमले में CRPF के दो जवान सहित दो आम नागरिक भी घायल हुए।
शुक्रवार को सुरक्षाएजेंसियों ने जारी किया था अलर्ट
जम्मू-कश्मीर में करीब 20 आतंकियों के घुसपैठ की खबर से प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है। देश में कोई बड़ी अनहोनी घटना ना हो इसके लिए सुरक्षा एजेंसियों चेतावनी जारी कर दिया गया है। खुफिया सुत्रों से पता चला है कि आतंकी अगले दो-तीन दिनों में किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की तरफ से करीब 20 आतंकी देश में घुस चुके हैं। देश की सुरक्षा एजेंसियां इन आतंकियों की तलाश में जुट गई हैं और खुफिया तंत्रों को काम पर लगा दिया गया है। आने वाले दिनों में सेना या उसके ठिकानों पर फिदायीन हमले होने की अंजाम जताई जा रही है। 
 

Anil dev

Advertising