बस एक क्लिक में पढ़िए, दिनभर की बड़ी खबरें

Wednesday, Oct 11, 2017 - 01:46 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

J&K: बांदीपुरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 जवान शहीद व 2 आतंकी ढेर
उत्तरी कश्मीर में बांदीपुरा जिले के हाजिन इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच आज सुबह से चल रही मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हो गए। वहीं जवानों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के हो सकते हैं। यह मुठभेड़ बांदीपोरा के हाजिन इलाके में हो रही है। 

RTI का खुलासा: मोदी सरकार के दौरान बढ़ीं कश्मीर में आतंकी घटनाएं
आतंकवाद के खिलाफ बड़े बड़े दावे करने वाली केंद्र सरकार के दावों पर आरटीआई का चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। आरटीआई के जरिए मांगी गई सूचना के आधार पर ये बात सामने आई है कि मोदी सरकार के तीन वर्षो के कार्यकाल में जम्मू एवं कश्मीर में आतंकी घटनाओं में इजाफा हुआ है। 

हनीप्रीत ने कबूला, रची थी पंचकूला हिंसा की साजिश: सूत्र
 गुरमीत राम रहीम को रेप केस में दोषी ठहराए जाने के बाद भड़की हिंसा का गाइड मैप हनीप्रीत ने बनाया था। सूत्रों को मुताबिक तीन दिन की पुलिस रिमांड के दौरान हनीप्रीत ने कबूला है कि वह पंचकूला हिंसा में शामिल थी। पंचकूला हिंसा की मास्टरमाइंड हनीप्रीत ने पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ में बताया कि पंचकुला के जिन इलाकों में हिंसा फैलाई जानी थी, बाकायदा उसके मानचित्र तैयार किए गए थे।


राज ठाकरे के कार्यकर्ताओं ने उत्तर भारतीयों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, वीडियो आया सामने
 उत्तर भारतीयों के साथ मारपीट कर अक्सर अपनी सियासत की जमीन तैयार करने वाली राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस का एक बार फिर गैरमराठियों पर  गुस्सा फूटा है। यह घटना सांगली जिले की है। राजठाकरे के कार्यकर्ताओं ने यहां गरीब उत्तर भारतीयों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा है। मनसे की इस गुंडागर्दी का बाकायदा एक दर्दनाक वीडियो सामने आ गया है।  

SC का बड़ा फैसला, नाबालिग पत्नी से शारीरिक संबंध बनाया तो माना जाएगा रेप
सुप्रीम कोर्ट ने 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग की नाबालिग पत्नी के साथ यौन संबंध बनाने को आज अपराध करार देते हुए कहा कि बलात्कार कानून मनमाना है और यह संविधान का उल्लंघन है। बलात्कार के अपराध को परिभाषित करने वाली भारतीय दंड संहिता की धारा 375 में एक अपवाद धारा है जो कहती है कि यदि पत्नी की आयु 15 वर्ष से कम नहीं है तो उसके साथ पति द्वारा यौन संबंध बनाया जाना बलात्कार की श्रेणी में नहीं आता। जबकि अपनी सहमति देने की उम्र 18 वर्ष तय है। 

अमेरिका ने किया शक्ति प्रदर्शन, डोनाल्ड ढूढ़ रहे निपटारे का विकल्प
अमेरिकी सेना ने कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव बढऩे के कारण कोरियाई क्षेत्र के ऊपर से दो प्रदर्शन करते हुए मंगलवार को कोरियाई क्षेत्र के ऊपर से दो बॅमर प्लेन उड़ाए। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया से बढ़े खतरों से निपटने के लिए अपने टॉप रक्षा अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान ये कार्रवाई की है।

बलात्कारियों को 3 किमी दौड़ाकर उतारा मौत के घाट, कोर्ट ने किया बरी
एक महिला ने उसकी बेटी बलात्कारियों को 3 किलोमीटर तक पीछा करने के बाद चाकुओं से गोदकर एक की हत्या व अन्य दो को घायल कर दिया। इस मामले साउथ अफ्रीका के इस्टर्न कोप प्रांत की मजिस्ट्रेट ने महिला को आरोपों से बरी कर दिया। जबकि महिला के आक्रमण से घायल हुए अन्य दो आरोपियों बलात्कार के आरोप में मुकदमा चलेगा। पीड़िता की मां ने बताया, ‘मैं उन्हें पकडऩे के लिए करीब तीन किमी तक दौड़ती रही। इस दौरान में लगातार पुलिस को फोन भी किया लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। इसपर मैंने किचन से चाकू उठाया और बलात्कारियों के पीछे दौड़ी।’

अर्थव्यवस्था पर मंथनः PM की आर्थिक सलाहकार परिषद की पहली बैठक आज
अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गठित आर्थिक परिषद की पहली बैठक आज होगी। प्रधानमंत्री ने गत 26 सितंबर को परिषद के गठन को मंजूरी दी थी। इसमें प्रख्यात अर्थशास्त्री और विशेषज्ञ शामिल हैं। नीति आयोग के सदस्य डॉ. बिबेक देवरॉय परिषद के अध्यक्ष हैं। नीति आयोग के प्रमुख सलाहकार रतन पी वातल इसके सदस्य सचिव हैं और डॉ. सुजित भल्ला, डॉ. रतिन रॉय और डॉ. अशिम गोयल इसके अंशकालिक सदस्य हैं।

यहां हवाई टिकट पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, बस 1,149 रुपए में करिए सफर
यदि आप दिवाली पर कहीं दूर देेश घूमने का प्लान बना रहे है को इस दिवाली पर आपको बंपर फायदा होने वाला है क्याोंकि विस्तारा एयरलाईन आपके लिए  48 घंटे के लिए बंपर डिस्काउंट ऑफर ला रहा है। विस्तारा दिवाली सेल में सबसे सस्ता एयर टिकट 1149 रुपए में पेश कर रहा है। कंपनी ने अपने टिकट के दामों में भारी कटौती की है। विस्तारा एयरलाइन की तरफ से जारी बयान में बताया गया कि इकोनॉमी क्लास में सबसे सस्ते टिकट के दाम 1149 रुपये हैं, वहीं प्रीमियम इकोनॉमी क्लास में सबसे सस्ते टिकट के दाम 2,099 रुपये हैं।

बर्थडे ब्वॉय हार्दिक पांड्या के नाम दर्ज है ये शर्मनाक रिकॉर्ड
भारतीय टीम के स्टार हार्दिक पांड्या का आज जन्मदिन है। पांड्या आज 24 साल के हो गए हैं। अपने लंब छक्कों और शानदार गेंदबाजी से लोगों का दिल जीतने वाले पांड्या की तुलना भारत के महान ऑलराउंडर कपिल देव से होने लगी है। पांड्या बहुत ही कम समय में ये मुकाम हासिल कर लिया है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि भारतीय टीम के इस शानदार आलराउंडर के नाम एक शर्मनाक रिकार्ड भी दर्ज है। 

मैच जीतकर लौट रही ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर हमला
 गुवाहाटी में खेले गए दूसरे ट्वंटी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर सीरीज 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है। मैच के बाद मैच के बाद क्रिकेट ग्राउंड से होटल लौट रही ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर पत्थर से हमला किया गया। हालांकि इस हमले में कोई घायल नहीं हुआ। 

जन्मदिन के खास मौके पर देखें अमिताभ के आलीशान बंगले 'जलसा' की INSIDE तस्वीरें
बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन आज 75 साल के हो गए हैं। 11 अक्टूबर, 1942 को उनका जन्म इलाहाबाद में हुआ। कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाले अमिताभ मुंबई में प्रतीक्षा, जलसा सहित 4 बंगलों के मालिक हैं, जबकि 'जनक' का इस्तेमाल वो ऑफिस के तौर पर करते हैं।

रिलीज हुआ 'इत्तेफाक' का नया पोस्टर, दिखा सोनाक्षी-सिद्धार्थ का अनोखा लुक
बॉलीवुड एक्ट्रैस सोनाक्षी सिन्हा और अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा की अपकमिंग फिल्म 'इत्तेफाक' का नया पोस्टर सामने आया है। पोस्टर में दोनों के दो अनोखे लुक सामने आए हैं। पोस्टर में सोनाक्षी और सिद्धार्थ के दो अलग-अलग तस्वीरें दिखाई गई हैं। एक फोटो में सिद्धार्थ मल्होत्रा सोनाक्षी को डराने की कोशिश कर रहे हैं तो वहीं दूसरी फोटो में सिद्धार्थ मल्होत्रा और सोनाक्षी सिन्हा एक दूसरे के नजदीक होते नजर आ रहे हैं। 

सावधान! आने वाली है महारात्रि, तंत्र-मंत्र और अदृश्य शक्तियों से बचें
तंत्रशास्त्र में अनेक विधान हैं जैसे की टोना, टोटका, उपाय, उतारा, साधना सिद्धि आदि। टोना का उपयोग शत्रु के अनिष्ट के लिए होता है। जबकि टोटका स्वार्थ पूर्ति के लिए ही किया जाता है। तंत्रशास्त्र का उपयोग त्यौहारों के आते ही आरंभ हो जाता है मगर तंत्रशास्त्र के अनुसार दीपावली पर किए गए टोटके अत्यधिक प्रभावशाली होते हैं।

Advertising