एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Monday, Dec 11, 2017 - 01:39 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

J&K: सेना को मिली बड़ी कामयाबी, बारामुला-हंदवाड़ा मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर
जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने आज सुबह बारामूला और हंदवाड़ा में पांच आतंकियों को मार गिराया। वहीं एक को जिंदा पकड़ा है। सेना और पुलिस की ओर से संयुक्त ऑप्रेशन चलाया गया। सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया। आतंकियों ने खुद को घिरे हुए देख सेना पर फायरिंग शुरू कर दी।

अहमदाबाद में मोदी-राहुल और हार्दिक का रोड शो रद्द, प्रशासन ने नहीं दी इजाजत
गुजरात चुनाव में दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार जोरों पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आज राज्य में रोड शो करने वाले थे लेकिन उनको रद्द कर दिया गया है। अहमदाबाद प्रशासन ने रोड शो करने की इजाजत देने से इनकार कर दिया। प्रशासन ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए ये फैसला लिया।

गुजरात चुनाव में पाकिस्तानी हाथ? पूर्व सेनाध्यक्ष ने किया मणिशंकर के घर बैठक का खुलासा
कांग्रेस से सस्पेंड किए गए वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के घर बैठक को लेकर कांग्रेस अब घिरती हुई दिखाई दे रही है। पूर्व सेनाध्यक्ष दीपक कपूर ने भी खुद के इस बैठक में मौजूद रहने की पुष्टि की है। एक अखबार से बातचीत में कपूर ने कहा, 'हां, मैं इस बैठक का हिस्सा था। पूर्व सेनाध्यक्ष दीपक कपूर ने कहा है कि उस बैठक में सिर्फ भारत और पाकिस्तान के रिश्तों के अलावा अन्य किसी मुद्दे पर बातचीत नहीं हुई थी

गुजरात चुनाव: राहुल गांधी ने पूछा PM मोदी से 13वां सवाल
कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी गुजरात को लेकर एक के बाद एक सवाल पूछ रहे हैं। आज राहुल ने पीएम नरेंद्र मोदी से 13वां सवाल पूछा है। इस सवाल में राहुल ने पीएम को मौनसाहब कहकर तंज कसा और पूछा कि उन्होंने किसके अच्छे दिन के लिए बनाई सरकार। 

गरीब भी विधायक बनते ही बना लेता है बंगला: मेनका गांधी
केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी विधायकों को लेकर दिए एक बयान के बाद विवादों में घिर गई हैं। वह इन दिनों पीलीभीत दौरे पर हैं जिस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि एक बिना कपड़े वाला व्यक्ति भी विधायक बनते ही बड़ा बंगला बना लेता है, जबकि एक साल पहले उनकी ऐसी स्थिति नहीं होती। 

गुजरात चुनावों में हस्तक्षेप की बात पर भड़का पाक, भारत को दी ये सलाह
गुजरात चुनाव में पाकिस्तान को लेकर चल रहे मुद्दे पर भड़के पाक विदेश मंत्री फैसल खान ने ट्वीटर पर कहा है कि भारत चुनावी बहस में पाक को न घसीटे और साजिशों की बजाय अपनी ताकत पर जीत हासिल करे। भारत द्वारा पाक को लेकर बेबुनियाद और गैरजिम्मेदाराना प्रचार किया जाै रहा है।  

डोकलाम पर ड्रैगन ने फिर बदले तेवर, 1800 चीनी सैनिकों ने डाला डेरा
 डोकलाम को लेकर एक बार फिर ड्रैगन की नापाक कोशिशें सामने आ रही हैं। सूत्रों के मुताबिक विवादित क्षेत्र में चीन के 1800 सैनिकों ने डेरा डाला हुआ है। सैनिक वहां निर्माण कार्य भी कर रहे हैं। अंग्रेजी अखबार के मुताबिक चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के जवान सिक्किम, भूटान-तिब्बत ट्राइजंक्शन के पास स्थाई रूप से रह रहे हैं। बताया जा रहा है कि चीनी सेना इलाके में दो हेलीपैड बना रही है और सड़कों को भी अपग्रेड किया जा रहा है।

नवंबर में यात्री वाहनों की बिक्री में 14.29 फीसदी का उछाल
यात्री वाहनों की घरेलू बाजार में बिक्री नवंबर माह में 14.29 फीसदी बढ़कर 2,75,417 वाहन हो गई। पिछले साल इसी माह में यह संख्या 2,40,983 थी। वाहन विनिर्माताओं के शीर्ष संगठन सियाम द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार नवंबर में कारों की घरेलू बिक्री 4.49 फीसदी बढ़कर 1,81,395 इकाई हो गई, जबकि पिछले साल नवंबर में यह आंकड़ा 1,73,607 इकाई था।

सरकार को राहत, रोजगार और वेतन वृद्धि के लिहाज से बेहतर साबित होगा अगला साल
नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। 2018 में देश में नौकरियों की संख्या में काफी बढ़ौतरी हो सकती है। अर्थव्यवस्था से मिल रहे संकेतों और एक्सपर्ट्स की मानें तो रोजगार की तंगी से जूझ रही सरकार को इस मोर्चे पर राहत मिल सकती है। इस साल कॉलेजों में चल रहे कैम्पस प्लेसमैंट्स स्थिति में सुधार की ओर इशारा कर रहे हैं।

जब दिलीप कुमार ने एक्ट्रैस के साथ की गंदी हरकत, भाग गई थी सेट छोड़कर
ट्रैजेडी किंग के नाम से मशहूर दिलीप कुमार आज 95 साल के हो गए है। 1944 में फिल्‍म 'ज्वार भाटा' से अपने करियर की शुरुआत करने वाले दिलीप का असली नाम यूसुफ खान है। अपने समय में दिलीप रोमांस के बादशाह थे। इसका एक नमूना उन्होंने फिल्म 'देवदास' में दिखाया था। 

ऐश्वर्या राय बच्चन से मिलती है इस ईरानी मॉडल की शक्ल, इसे मानती हैं फिटनेस सीक्रेट
सोशल मीडिया पर ईरानी मॉडल महलाघा जबेरी (Mahlagha Jaberi) की तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं। इसके पीछे एक खास कारण है कि 28 साल की महलाघा की खूबसूरती की तुलना ऐश्वर्या राय से कर रहे हैं।

भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि टीम में खली रहाणे की कमी
श्रीलंका के खिलाफ यहां तेज गेंदबाजी की अनुकूल पिच पर अजिंक्य रहाणे की तकनीक की कमी खली लेकिन भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि उन्हें टीम में जगह देना मुश्किल था क्योंकि टीम प्रबंधन उन्हें 50 ओवर के प्रारूप में विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज समझता है। 

क्रिकेटर बुमराह के दादा ने इस वजह से किया सुसाइड, सच आया सामने
भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पिछले दो दिन से लापता दादा संतोख सिंह बुमराह (84) का शव रविवार को साबरमती नदी से बरामद किया गया। सूत्रों के अनुसार अपने पौत्र बुमराह से न मिलने की वजह से उन्होंने आत्महत्या कर ली है। 

कल पर्स में रखें ये चीज, मुश्किलों का होगा नाश
कल मंगलवार दि॰ 12.12.17 पर पौष मास के कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि व हस्त नक्षत्र होने के निमित बन रहे सौभाग्य योग में प्रथम रुद्रावतार वीरभद्र का पूजन श्रेष्ठ रहेगा। शिव महापुराण, देवसंहिता व स्कंद पुराण में वर्णित शिव-पार्वती संवाद के अनुसार कालांतर में ब्रह्मदेव के पुत्र दक्षप्रजापति अपनी पुत्री सती व महादेव के विवाह से दुखी थे। 

भविष्यफल: मंगल-गुरु का स्वाति में साथ, किसके रिश्तों में आएगी खटास
आज का शुभाशुभ: मंगलवार दी॰ 12.12.17 चंद्र कन्या राशि व हस्त नक्षत्र, भाग्यांक 7, शुभरंग स्लेटी, शुभदिशा उत्तरपूर्व, राहुकाल शाम 3 से शाम 4:30 तक।
 

Advertising