J&K स्थानीय निकाय चुनाव: आतंकवाद से प्रभावित कश्मीर के 49 वार्डों में अब तक 2% मतदान

punjabkesari.in Wednesday, Oct 10, 2018 - 12:14 PM (IST)

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर में स्थानीय निकायों के लिए दूसरे चरण का मतदान जारी है। आतंकवाद से प्रभावित कश्मीर में शहरी स्थानीय निकायों के 49 वार्डों में अभी तक पांच घंटे के अंदर तकरीबन दो प्रतिशत ही मतदान हुआ। घाटी में कड़ी सुरक्षा के बीच चुनाव हो रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि घाटी में दूसरे चरण का मतदान सुबह छह बजे शुरू हुआ जो शाम चार बजे खत्म होगा। चुनाव  चार चरणों में होने हैं। एक अधिकारी ने कहा कि पहले पांच घंटों में 2.20 लाख मतदाताओं में से केवल 1.8 प्रतिशत ने वोट डाले। किले में तब्दील हो चुके मतदान केंद्रों में श्रीनगर के 19 वार्डों में 1.78 लाख मतदाताओं में से केवल 1.3 प्रतिशत ने वोट डाले। हालांकि, बांदीपोरा में तेजी से मतदान हुआ। सुबह 11 बजे तक 8,300 मतदाताओं में से 17.4 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।
PunjabKesari

उत्तर कश्मीर के सोपोर और दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग निर्वाचन क्षेत्रों में क्रमश: 2.3 प्रतिशत और 0.7 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। बता दें कि आतंकवादियों ने इन चुनावों में किसी को भी भाग न लेने की धमकी दी है, जिसके चलते किसी भी उम्मीदवार ने चुनाव प्रचार में भाग नहीं लिया और कई वार्डों खासतौर से दक्षिण कश्मीर में उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले सोमवार को हुए पहले चरण के मतदान में 56.7 प्रतिशत मतदान हुआ। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में स्थानीय निकायों के चुनाव चार चरणों में हो रहे हैं। पहले चरण के मतदान 8 अक्टूबर को हुए। दूसरे चरण के 10 अक्टूबर यानी आज हो रहे हैं। तीसरे चरण की वोटिंग 13 अक्टूबर और अंतिम चरण का मतदान 16 अक्टूबर को होगा। वोटों की गिनती 20 अक्टूबर को होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News