जम्मू-कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, हिजबुल कमांडर सैफुल्लाह ढेर

Sunday, Nov 01, 2020 - 06:59 PM (IST)

नेशनल डेस्कः श्रीनगर के बाहरी हिस्से में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन (एचएम) के प्रमुख डा. सैफुल्लाह के मारे जाने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष जानकारी के बाद शहर के बाहरी इलाके के रंगरेथ क्षेत्र में जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ)ने संयुक्त रूप से घेराबंदी और तलाशी अभियान (कासो) शुरु किया।

इस बीच घटनास्थल के आस-पास के इलाकों से बड़ी संख्या में युवक सड़कों पर उतर आये तथा अभियान को बाधित करने का प्रयास किया। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पहले से तैनात सुरक्षा बलों ने तुरंत कारर्वाई करते हुए प्रदर्शन को रोकने की कोशिश की। जब प्रदर्शनकारी पीछे नहीं हटे और पथराव जारी रखा तो सुरक्षा बलों ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े।

गौरतलब है कि हिज्बुल के पूर्व कमांडर रियाज नायकू के इसी वर्ष मई में मारे जाने के बाद सैफुल्लाह ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन की कमान संभाली थी। सैफुल्लाह सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आज मारा गया जबकि एक संदिग्ध गिरफ्तार किया गया है।

Yaspal

Advertising