Jammu Kashmir Election: कांग्रेस का बड़ा दावा, दिलाएंगे पूर्ण राज्य का दर्जा वापस

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2024 - 04:43 AM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए जारी पार्टी के घोषणापत्र का उल्लेख करते हुए मंगलवार को कहा कि उनका दल यह सुनिश्चित करेगा कि पूर्ण राज्य का दर्जा का बहाल हो। कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया, जिसमें पूर्ण राज्य के दर्जे की बहाली, किसानों, महिलाओं और युवाओं के लिए कई कल्याणकारी कदम उठाने का वादा किया गया है। 

खरगे ने मंगलवार को ‘एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘जम्मू-कश्मीर के हक़ के लिए कांग्रेस की गारंटी। हम दिलाएंगे पूर्ण राज्य का दर्जा! एक लाख सरकारी नौकरियां देकर युवाओं को देंगे नई ऊर्जा! हर परिवार के लिए 25 लाख रुपये का मुफ़्त इलाज, हर ज़िले में सुपर-स्पेशलिटी अस्पताल, बनेगा स्वस्थ समाज। 

उन्होंने कहा, ‘‘कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए डॉ मनमोहन सिंह जी की योजना का होगा विस्तार, ओबीसी वर्ग के सुरक्षित करेंगे संविधान अनुरूप अधिकार। परिवार की मुखिया महिला को हर माह रु3000 से मिलेगी आर्थिक रक्षा, 11 किलो अनाज से परिवार के हर सदस्य के लिए खाद्य सुरक्षा।''

जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में चुनाव हो रहे हैं। पहले चरण में 24 सीट के लिए मतदान बुधवार को होगा, उसके बाद 25 सितंबर को दूसरे चरण में 26 सीट के लिए मतदान होगा। तीसरे चरण में 40 सीट के लिए मतदान एक अक्टूबर को होगा, जबकि वोटों की गिनती आठ अक्टूबर को की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News