सामने आई अमरनाथ यात्रा पर आंतकी हमले की तस्वीरें

Tuesday, Jul 11, 2017 - 11:25 AM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सोमवार रात अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इस हमले में सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई है जबकि कई घायल हो गए हैं। इस हमले की तस्वीरे सामने आई है। 
हमला तब हुआ जब अमरनाथ यात्रियों से भरी एक बस बालटाल से मीर बाजार की तरफ जा रही थी। इसी दौरान आतंकियों ने बस पर फायरिंग शुरू कर दी। 
 जब पुलिस ने जवाबी गोलीबारी की तो आतंकवादी अंधाधुंध गोलियां चलाते हुए फरार हो गए। घटना के वक्त यात्र्ाियों को लेकर जा रही बस राजमार्ग पर थी।  
अब बड़ा सवाल यह है कि श्रद्धालुओं को निशाना बनाने में आतंकी कैसे सफल रहे। इतना ही नहीं, केंद्र सरकार की ओर से इस बार श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।
अमरनाथ यात्रियों पर इससे पहले 1 अगस्त 2000 को बड़ा हमला हुआ था, जिसमें 30 लोग मारे गए थे जबकि और 60 से ज्यादा घायल हुए थे। 

हमले की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी सहित सभी नेताओं ने निंदा की है। पीएम ने कहा कि इस तरह के कायराना हमलों के सामने देश झुकेगा नहीं। वहीं सोनिया ने कहा कि शिवभक्‍तों पर हमला मानवता के खिलाफ है। 

आपको ये बता दें कि सुरक्षा एजेंसियों ने पहले ही अमरनाथ यात्रा पर आतंकी खतरे को लेकर आगाह किया था। पिछले साल हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद से ही घाटी में हालात खराब हैं।

Advertising