कश्मीर में बढ़ती हत्याओं पर अमित शाह ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, फिर सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है भारत

10/14/2021 5:15:34 PM

नई दिल्ली- जम्मू-कश्मीर में पिछले कई दिनों से हो रही आतंकी घटनाओं को देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने पाकिस्तान  चेतावनी दी है। आम नागरिकों को निशान बनाए जाने की घटना के बाद अमित शाह ने पाकिस्तान  को दो टूक में कहा कि अगर पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों को इसी तरह बढ़ावा दिया या फिर नागरिकों की हत्या को प्रायोजित किया, तो उसे एक और सर्जिकल स्ट्राइक का सामना करना पड़ सकता है। 
 

एक समय था बातचीत करने का, लेकिन अब समय है प्रतिक्रिया का
अमित शाह ने कहा कि 2016 में भारत ने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक कर यह साबित कर दिया था कि हम हमलों को बर्दाश्त नहीं करेंगे। अगर आप उल्लंघन करेंगे तो जवाब में हम भी सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे।  अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की देखरेख में की गई सर्जिकल स्ट्राइक एक महत्वपूर्ण कदम था,  हमने यह मैसेज दिया कि कोई भी भारतीय सीमाओं पर कोई गलत हरकत नहीं कर सकता है, एक समय था बातचीत करने का, लेकिन अब समय है प्रतिक्रिया का। 
 

गौरतलब है कि पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर में हिंदुओं और सिखों को टारगेट कर उनकी हत्या की गई है।  आतंकियों द्वारा आम नागरिकों को निशाना बनाए जाने के बाद सेना ने भी आंतकियों पर अपनी दबिश देना शुरू कर दिया है। इसके लिए जम्मू स्पेशल टीम भेजी गई है।  
 

वहीं बता दें कि इससे पहले दिल्ली और अन्य राज्यों से कुछ आतंकियों को जिंदा भी पकड़ा गया है जिसके बाद इन आतंकवादियों के कबूलनामे से पाकिस्तान की पोल पूरी दुनिया के सामने खुल गई है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News