जम्मू शहर को मिली पहली सेमी आटोमैटिक कार पार्किंग

Friday, Aug 18, 2017 - 11:44 AM (IST)

जम्मू: मन्दिरों के शहर जम्मू को जल्द पहली सेमी आटोमैटिक कार पार्किंग मिलने जा रही है। यह कार पार्किंग 50.31 करोड़ की लागत से तैयार हुई जोकि सिटी चौक और सुपर बाजार इलाके में बनी। सीएम महबूबा मुफ्ती ने इसका उद्घाटन किया। कार पार्किंग तैयार है पर इसे अभी लोगों के लिए शुरू नहीं किया गया है। इस सुविधा का सबसे ज्यादा लाभ पुराने शहरवासियों को होगा। जम्मू के व्यस्त पुराने शहर में लोगों के पास गाडिय़ों को पार्क करने की सुविधा नहीं है।


पुराने शहर की तंग गलियों में गाड़ी घुसाना नामुमकिन है। यही वजह है कि लोगों के घरों तक गाड़ी नहीं पहुंच पाती है। लोगों की यह परेशानी अब जल्द समप्त हो जाएगी। कार पार्किंग का उद्घाटन कर दिया गया है पर औपचारिक तरीके से इसे शुरू होने में कुछ दिनों का समय लगेगा। ट्रायल बेस पर वाहनों को इसमें खड़ा किया जाएगा।


सुविधा से लैस पार्किंग
कार पार्किंग में कुल 352 कारें और 150 दो पहिया वाहन खड़े करने की सुविधा है। चालकों को वाहन खड़ा करने के लिए एक कार्ड मिलेगा। कार्ड लगाने से एक कोड  मिलेगा और उस कोड को दबाते ही गाड़ी अपने आप पार्क हो जाएगी। गाड़ी को वापिस मंगवाने के लिए भी यही कोड काम करेगा। ऐसे आठ माडयूल बनाए गए हैं। प्रत्येक माडयूल में 44 गाडिय़ां पार्क होंगी।

 

Advertising