जम्मू में ग्रेनेड अटैक और बार्डर फायरिंग चिंता का विषय है : चैम्बर

Saturday, May 26, 2018 - 09:42 AM (IST)

जम्मू : चैम्बर ऑफ काम्र्स जम्मू ने वीरवार रात को जम्मू बस अड्डे पर ग्रेनेड अटैक को चिंताजनक बताया है। जेसीसीआई ने यह भी कहा कि सीमा पर हो रही फायरिंग भी चिंता का विषय है। चैम्बर के प्रधान राकेश गुप्ता ने कहा कि बड़े दुख की बात है कि  कश्मीर में जो हो रहा था अब वो जम्मू में भी शुरू हो गया है। यह चिंता की बात है और इस पर गंभीरता से सोचने की जरूरत है।


उन्होंने जम्मू के आरएसपुरा सेक्टर, सांबा और हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी की निंदा करते हुए कहा कि पाकिस्तान की चालबाजी नहीं चलेगी। सीमा पर कामयाब नहीं हो पा रहा है तो अब पाक जम्मू में आपसी सोहार्द को खराब करने में लगा हुआ है। उन्होंने समाज के सभी तबकों से एकजुट होकर ऐसे लोगों के खिलाफ खड़े होने की अपील की है जो जम्मू में भाईचारे को खराब करने में लगे हुए हैं। उन्होंने सरकार से भी अपील की कि वो सीमाओं पर बंकर बनाने के काम को जल्द पूरा करे ताकि लोग सुरक्षित रह सकें।


बिजली कटौती पर नाराजगी
उन्होंने प्रेस कान्फ्रेंस में पत्रकारों के समक्ष कहा कि जम्मू कश्मीर में भारत सरकार बिजली के क्षेत्र में काफी पैसा खर्च कर रही है और उसके बाद भी स्थिति में कोई सुधार नहीं है। गुप्ता ने मांग की कि जम्मू में बिजली संकट को लेकर जांच की जाए। सरकार लोगों के टैक्स का हजारों करोड़ों रूपया बिजली के सेक्टर में खर्च कर रही है तो उसके बाद भी लोगों को बिजली संकट का सामना क्यों करना पड़ रहा है। गुप्ता ने कहा कि कटौती हो रही है, लाईट ट्रिप कर जाती है, पारा 40 के पार है और सरकार आराम से सो रही है। जेसीसीआई ने मांग की है कि जिन पॉवर प्रोजेक्ट के एग्रीमेंट पूरे हो चुके हैं, वो राज्य को वापिस दे दिये जाएं।

Monika Jamwal

Advertising