जम्मू-कश्मीरः अवंतीपुरा में सेना की कार्रवाई में तीन आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

Tuesday, Oct 22, 2019 - 10:26 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में आतंकियों से मुठभेड में सेना ने जैश के तीन आतंकी ढेर कर दिया, जबकि सेना का एक जवान शहीद हो गया। जानकारी के मुताबिक, पुलवामा के अवंतीपुरा इलाके में स्थित राजपुरा गांव में आतंकियों ने 2-3 सदस्यों को एक मकान में घेरकर सेना ने कार्रवाई शुरु की थी। सेना ने आतंकियों से आत्मसमर्पण के लिए भी कहा था। लेकिन आतंकियों ने सेना पर गोलीबारी शुरू कर दी। यह मुठभेड़ शाम 5 बजे शुरू हुई।

सूत्रों के मुताबिक सेना को मंगलवार दोपहर बाद पुलवामा के अंवतीपुरा में आतंकियों की सूचना मिली थी, जिसके बाद सेना ने इलाके की घेराबंदी कर राजपुरा गांव के सभी रास्तों को सील कर दिया है। सुरक्षाबलों की सख्त घेराबंदी देखकर आतंकियों ने सेना पर गोलीबारी कर भागने की कोशिश की। लेकिन सुरक्षाबलों के जवानों ने आतंकियों के ठिकाने को घेर लिया है और आतंकी रुक-रुक कर फायरिंग कर रहे हैं।

इससे पहले 16 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने पांच घंटे तक चली मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। वहीं इस मुठभेड़ में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की बात कही जा रही है। लेकिन सेना ने ऑपरेशन के बारे में कोई भी जानकारी साझा नहीं की।

 

rajesh kumar

Advertising