J&K: कुलगाम के CRPF कैंप पर भी आतंकी हमला, 4 जवान शहीद

punjabkesari.in Tuesday, Aug 18, 2020 - 08:17 AM (IST)

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के नेहमा इलाके में आतंकियों ने सोमवार रात को फिर से CRPF कैंप पर हमला कर दिया। इस हमले में CRPF का एक सुरक्षाकर्मी (ASI) घायल हो गया। इससे पहले सोमवार सुबह भी बारामूला जिले के क्रेइरी इलाके में CRPF नाका पार्टी पर आतंकियों ने हमला कर दिया था, जिसमें अब तक 4 जवान शहीद हो गए जबकि 2 आतंकी भी मारे गए हैं। एक ही दिन में CRPF कैंप पर 2 हमले होने के बाद पूरे इलाके को घेर लिया गया है। आतंकियों की तलाश की जा रही है। आतंकियों ने सोमवार रात कुलगाम के 18 CRPF के नेहामा में फायरिंग शुरू कर दी, इस हमले में एक सब इंस्पेक्टर (गार्ड कमांडर) जो मेन गेट पर खड़ा था उसके घुटने में चोट आई और उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।
PunjabKesari
जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में तड़के केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) नाका पर हमले में दो जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) शहीद हो गए जबकि सुरक्षा बलों की जवाबी कारर्वाई में लश्कर ए तैयबा का शीर्ष कमांडर सज्जाद समेत दो आतंकवादी मारे गए। इस हमले के तुरंत बाद ही सुरक्षा बलों ने इलाके को चारों और से घेर लिया और सघन घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया जिसमें लश्कर ए तैयबा के दो आतंकवादी ढेर हो गए जिसमें शीर्ष कमांडर सज्जाद उर्फ हैदर भी मारा गया।
PunjabKesari
कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने हैदर की हत्या को सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी सफलता बताया। उन्होंने बताया कि ताजा रिपोर्ट मिलने तक ऑपरेशन जारी था। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता और पुलिस ने बताया कि बारामूला जिले के करीरी इलाके में सीआरपीएफ नाका पार्टी पर तीन आतंकवादियों आज तड़के हमला कर दिया था जिसमे सीआरपीएफ के दो जवान और जम्मू कश्मीर पुलिस के एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) गंभीर रूप से घायल हो गए थे जिनकी बाद में मृत्यु हो गई।
PunjabKesari
कुमार ने बताया कि आतंकवादी ने झाड़ियों-जंगलों से निकलकर अचानक नाका पार्टी पर हमला कर दिया था जिसके बाद वे फिर से जंगल में भाग गए थे। आतंकवादी हमले के तुरंत बाद इलाके में तलाशी एवं घेराबंदी अभियान चलाया गया। प्रवक्ता ने बताया कि अभियान के दौरान छुपे हुए आतंकवादियों का पता लगाने के लिए खोजी कुत्तो को भी इलाके में भेजा गया ताकि आतंकवादियों का पता लगाया जा सके। इसके बाद आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार,गोला-बारूद,पुलिस से छीनी हुई राइफल और अन्य सामान बरामद किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News