जम्मू-कश्मीरः आज से घाटी में खुलेंगे स्कूल कॉलेज (पढ़ें 19 अगस्त की खास खबरें)

Monday, Aug 19, 2019 - 01:49 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): जम्मू-कश्मीर में आज से स्कूल कॉलेजों को खोल दिया जाएगा। इसके अलावा पिछले दो हफ्तों से जारी कर्फ्यू में ढील दी जाएगी। कश्मीर घाटी की फोन सेवाओं को भी शुरू किया जा सकता है। दरअसल, 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद से ही घाटी में स्कूल और कॉलेज बंद हैं।

तेजपाल की याचिका पर फैसला आज
तहलका पत्रिका के पूर्व संस्थापक तरुण तेजपाल की उस याचिका पर न्यायालय आज फैसला सुना सकती है जिसमें उन्होंने अपने खिलाफ दर्ज यौन हमले के एक मामले में आरोपों को खारिज करने का अनुरोध किया है। तेजपाल की एक पूर्व सहकर्मी ने यह मामला दर्ज कराया था। न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा, एम आर शाह और बी आर गवई की पीठ फैसला सुनाएगी।

आज जयपुर दौरे पर शिवराज सिंह चौहान
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय संयोजक एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज जयपुर आयेंगे। भाजपा के प्रदेश मंत्री एवं कार्यक्रम प्रभारी मुकेश दाधीच ने बताया कि चौहान सोमवार को प्रात: 10.10 बजे जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे जहां उनका स्वागत किया जायेगा। 

आज हिमाचल के कई जिलों में बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज
हिमाचल प्रदेश के शिमला, कुल्लू, बिलासपुर और सोलन जिले में आज सभी शैक्षिक संस्थान बंद रहेंगे। राज्य में भारी बारिश जारी रहने के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है। जिला प्रशासन ने यह जानकारी दी। शिमला और चंबा जिला प्रशासन की ओर से रविवार को जारी आदेश में सभी स्कूलों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों, आईटीआई, पॉलीटेक्निक और आंगनवाड़ी केंद्रों को फिलहाल बंद रखने के लिए कहा गया है।

अफगानिस्तान आज मनाएगा 100वां स्वतंत्रता दिवस
अफगानिस्तान की स्वतंत्रता के आज सौ साल पूरे होने जा रहे हैं। ऐसे में जश्न की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। राजधानी काबुल सज-धज कर तैयार है और कई बड़े आयोजनों की तैयारियां भी पूरी की जा चुकी हैं, जिसमें दारुल अमन पैलेस का उद्धाटन किया जाना शामिल है। दारुल अमन को मरम्मत कर फिर से नया किया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।


 

Yaspal

Advertising