जम्मू कश्मीर के राज्यपाल ने अाज बुलाई सर्वदलीय बैठक, राज्य की स्थिति पर होगी चर्चा

Friday, Jun 22, 2018 - 05:31 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने राज्य में राज्यपाल शासन लागू होने के मद्देनजर स्थिति पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को यहां एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। राज्य में भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार गिरने के एक दिन बाद जम्मू कश्मीर में बुधवार को राज्यपाल शासन लागू किया गया। दरअसल, भाजपा ने व्यापक राष्ट्रीय हित और सुरक्षा हालात के बिगडऩे का जिक्र करते हुए क्षेत्रीय दल पीडीपी के साथ करीब तीन साल पुराना अपना गठबंधन तोड़ दिया।
 
सभी पार्टी प्रमुख होंगे शामिल 
एक अधिसूचना के मुताबिक वोहरा ने राज्यपाल शासन को हटाए जाने की घोषणा होने तक विधानसभा को निलंबित स्थिति में रख दिया है। मौजूदा विधानसभा का छह साल का कार्यकाल मार्च 2021 में खत्म हो रहा है। अधिकारियों के मुताबिक राज्यपाल ने राज्य की स्थिति पर चर्चा के लिए राष्ट्रीय पार्टियों की प्रदेश इकाई के प्रमुखों सहित सभी पार्टी प्रमुखों की एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। यह बैठक शाम को होगी।  

अविनाश राय खन्ना ने की राज्यपाल से मुलाकात 
बता दें कि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने वीरवार को राजभवन में वोहरा से मुलाकात की। इन दोनों ने राज्य के विकास परिदृश्य और तीनों क्षेत्रों में लोगों के कल्याण को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक कदम उठाने पर चर्चा की। उन्होंने समाज को मजबूत करने और मूल्य प्रणाली को फिर से सक्रिय करने के लिए रेड क्रॉस सोसाइटी, भारत स्काउट्स और गाइड और अन्य गैर सरकारी संगठनों द्वारा निभाई जाने वाली महत्वपूर्ण भूमिका पर भी चर्चा की।
    

vasudha

Advertising