बदले जा सकते हैं जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल!

Friday, Dec 07, 2018 - 08:43 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर में इस पूरे साल सियासी घमासान मचा रहा। सबसे पहले सरकार गिरी, उसके बाद राज्यपाल बदले, नए राज्यपाल आए तो विधानसभा भंग हो गई और अब कुछ महीने बीतने के बाद फिर राज्यपाल बदले जाने की चर्चा तेज हो गई है। बुधवार को अचानक राज्यपाल के दिल्ली जाने से इन आशंकाओं को बल मिला है।

बुधवार को राज्यपाल को शेर-ए-कश्मीर मेडिकल साइसेड कॉलेज के स्थापना दिवस समारोह में उन्हें मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होना था। लेकिन वह जम्मू से निकलने के बाद श्रीनगर न जाकर दिल्ली चले गए। इस पूरे घटनाक्रम से उन आशंकाओं को और बल मिला है। बता दें कि हाल ही में राज्यपाल द्वारा लिए गए कुछ नीतिगत फैसलों से केंद्र खुश नहीं था। इसके अलावा राज्यपाल ने भी एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि उनकी नौकरी नहीं जाएगा। लेकिन तबादला कभी भी हो सकता है। मलिक के इस बयान को भी अब ताजा घटनाक्रम से जोड़कर देखा जा रहा है।

उस कार्यक्रम में मलिक ने यह भी कहा था कि इस राज्य का गवर्नर किसी रिटायर्ड सैन्य अधिकारी को ही बनाया जाना चाहिए। वहीं, लंबे समय से केंद्रीय वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा को नई जिम्मदारी मिलने की अटकलें तेज हो गई हैं। मलिक को राज्यपाल बानए जाने से पहले भी दिनेश्वर शर्मा का नाम पूर्व राज्यपाल एनएन. वोहरा के उत्तराधिकारी के रूप में चर्चा में सामने आया था। लेकिन हमेशा की तहर केंद्र ने एक चौंकाने वाला निर्णय लेते हुए बिहार के राज्यपाल रहे सत्यपाल मलिक को जम्मू-कश्मीर की कमान सौंप दी थी। 

Yaspal

Advertising