स्टूडेंट्स को गेम की लत से बचाने के लिए J&K में बैन हुई PUBG

Wednesday, Jan 30, 2019 - 10:34 AM (IST)

श्रीनगर: बहुचर्चित मोबाइल गेम पबजी को जम्मू - कश्मीर में बैन कर दिया गया है। जम्मू -कश्मीर के मुख्य सचिवालय आफिस द्वारा एक नोटिस जारी कर इस सम्बन्धित जानकारी दी गई है। नोटिस में कहा गया है कि यह फैसला सुरक्षा कारणों के मद्देनजर लिया गया है।

बता दें कि पबजी मोबाइल गेम एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही प्लेटफॉर्म पर भारत में सबसे ज्यादा चर्चित गेम है। इस गेम की प्रसिद्धि का पता इस बात से ही चलता है कि जम्मू- कश्मीर स्टूडेंट एसोसिएशन को इस गेम से दिक्कत आ रही थी। एसोसिएशन ने जम्मू कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक से इस गेम को बैन करने की मांग की गई थी। स्टूडेंट एसोसिएशन का कहना था कि बच्चों को इस गेम की लत लग रही है, जिसके कारण क्लास 10 और क्लास 12 के बच्चों का रिजल्ट खराब हो रहा है। 

यह कोई पहला मौका नहीं है जब ये गेम किन्हीं गलत कारणों से चर्चा में आया है। इससे पहले पिछले साल खबर आई थीं कि मुंबई में इस गेम को बैन कर दिया गया है। हालांकि बाद में इस खबर के खारिज कर दिया गया, क्योंकि ये जानकारी गलत थी। बता दें कि पबजी मोबाइल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पिछले साल मार्च में लॉन्च हुआ था। ये गेम फ्री है, लेकिन इन एप कई चीजे खरीदनी पड़ती है। पबजी मोबाइल एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

Pardeep

Advertising