जम्मू-कश्मीरः बारामूला में 6 दुकानों में लगाई आग, आतंकियों ने दी थी धमकी

Sunday, Nov 24, 2019 - 11:45 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के मेन बाजार में अज्ञात लोगों ने 6 दुकानों का आग के हवाले कर दिया है। कुछ दिन पहले आतंकियों ने दुकानदारों को अपनी दुकान नहीं खोलने की धमकी दी थी। आतंकियों की धमकी के बावजूद ये दुकानें खोली गई थीं।

हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उनकी 6 संपत्तियों को जब्त किया था। जांच एजेंसी ने बताया कि पाकिस्तानी आतंकवादी और वैश्विक रूप से प्रतिबंधित समूह हिज्बुल मुजाहिदीन के प्रमुख सैयद सलाउद्दीन के खिलाफ आतंकी फंडिंग मामले में आतंकवादियों से संबंधित छह संपत्तियों को अपने कब्जे में लिया था।

ईडी ने इस साल मार्च में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत 13 ऐसी संपत्तियां जब्त की थीं। ईडी ने कहा कि ये संपत्तियां तीन जिलों अनंतनाग, बांदीपोरा और बारामूला में स्थित हैं।

बता दें कि इसी साल अगस्त महीने में मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए जम्मू कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 को हटाने के साथ ही 5 अगस्त को संसद में जम्मू कश्मीर राज्य पुनर्गठन बिल पेश किया था। इस बिल के माध्यम से जम्मू कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा समाप्त कर प्रदेश को दो केंद्रशासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया था।

 

 

Yaspal

Advertising