जम्मू-कश्मीर में लश्कर का आतंकी गिरफ्तार, हथियार बरामद

Wednesday, Jan 04, 2017 - 03:43 PM (IST)

श्रीनगर : उतर कश्मीर में सीमावर्ती कुपवाड़ा जिला के हंदवाड़ा से सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तोयबा के एक आतंकी को जिंदा गिरफ्तार कर लिया। गिरफतार आतंकी की पहचान आशिक अहमद उर्फ अबु हैदर के रुप में हुई है। साथ ही आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं।


 राज्य में आतंकी घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। ऐसे में लश्कर आतंकी की गिरफ्तारी राज्य में और भी घटनाओं का अंदेशा देती है।
पुलिस अधिकारी ने कहा कि आतंकी के पास से 1 ऐके47 राइफल, 3 जिंदा कारतूस के साथ मैगजीन, 1 चीनी पिस्तौल 1 मैगजीन के साथ 3 हथगोले, 1 मैगजीन पाउच, 1 मैप और 1 झोला बरामद हुआ है।


अधिकारी ने कहा कि आशिक के साथ पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि वह लश्कर कमांडर अबु बाकर जिसे कुछ दिनों पहले सोपोर में सुरक्षाबलों ने मार गिराया का करीबी सहयोगी था। आशिक ने खुलासा किया कि निकट भविष्य में वह हंदवारा में सुरक्षाबलों के काफिले पर हमला करने की योजना बना रहे हैं।
इससे पहले मंगलवार को राज्य में अलग-अलग जगहों पर दो आतंकी हमले हुए। मंगलवार सुबह उतर कश्मीर के बारामूला जिले के हरितार तारजू में सेना ने मुठभेड़ के दौरान पाकिस्तानी आतंकी को ढेर कर दिया। आतंकी के पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए।


वहीं मंगलवार दोपहर को ही कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों की ओर से की गई फायरिंग में सीआरपीएफ  का एक ए.एस.आई. घायल हो गया। सीआरपीएफ के गश्ती दल पर हुए आतंकवादी हमले में एक जवान को गोली लगीए जिसमें वो घायल हो गया।

 

Advertising