अमरनाथ यात्रा से पहले आतंकवादियों की नापाक हरकत का खुलासा, जम्मू में सीमा पार सुरंग बरामद

punjabkesari.in Thursday, May 05, 2022 - 02:43 PM (IST)

जम्मू : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक सुरंग का पता लगाया है। बीएसएफ ने दावा किया कि आगामी अमरनाथ यात्रा में बाधा पहुंचाने की पाकिस्तान के आतंकवादियों की साजिश को उसने नाकाम कर दिया। जम्मू क्षेत्र में इस संबंध में एक चेतावनी जारी की गयी है। बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि बुधवार शाम को सांबा जिले में चक फकीरा सीमा चौकी क्षेत्र में 150 मीटर लंबी सुरंग का पता चला। बीएसएफ के उप महानिरीक्षक एस पी एस संधू ने कहा कि इस सुरंग का पता लगाने के साथ ही बीएसएफ ने आगामी अमरनाथ यात्रा को बाधित करने के पाकिस्तानी आतंकवादियों के मंसूबों को नाकाम कर दिया। उन्होंने बताया कि सुरंग हाल ही में पाकिस्तान की तरफ से खोदी गई थी। 

इसका मुहाना दो फुट चौड़ा है और इससे अब तक बालू की 21 बोरियां बरामद की गई हैं। उन्होंने कहा कि सुरंग के संबंध में सारी जानकारी जुटाई जाएगी। एक अधिकारी ने नाम गोपनीय रखे की शर्त पर कहा कि पाकिस्तानी चौकी चमन खुर्द (फैज) के सामने अंतरराष्ट्रीय सीमा से 150 मीटर तथा सीमा तारबंदी से 50 मीटर की दूरी पर एक नयी खोदी गई सुरंग का पता लगाया गया है। 

' उन्होंने बताया कि यह सुरंग सीमा चौकी चक फकीरा से 300 मीटर की दूरी पर और सीमा पर भारत के अंतिम गांव से 700 मीटर की दूरी पर जाकर खुल रही थी। जम्मू फ्रंटियर में बीएसएफ के महानिरीक्षक डी के बूरा ने सुरंग का पता लगाने के लिए बीएसएफ के जवानों की लगन और समर्पण की सराहना की और कहा कि डेढ़ वर्ष से भी कम समय में यह पांचवी सुरंग है,जिसका पता लगाया गया है। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘ यह भारत में अशांति पैदा करने के पाकिस्तानी प्रतिष्ठानों के बुरे इरादे को दिखाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News