जामिया के छात्रों का 'सत्याग्रह', कड़ाके की ठंड में शर्ट उतारकर दिया धरना(Pics)

Monday, Dec 16, 2019 - 11:57 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में नागरिकता कानून पर प्रदर्शन लगातार जारी जिसने रविवार को उग्र रुप अख्तियार कर लिया। पुलिस द्वारा छात्रों पर किए गए आंसू गैस से हालात बद से बदतर हो गए हैं। पुलिस ने यूनिवर्सिटी में पूर्ण रूप से कब्जा कर लिया और सभी कैम्पस को खाली करा दिया गया है। पुलिस कार्रवाई के विरोध में अब छात्र अपनी शर्ट उतारकर विश्वविद्यालय के गेट पर धरने पर बैठ गए हैं। 

इसकी शुरुआत की थी शहजाद नाम के छात्र ने जो कड़ाके की ठंड में शर्ट उतारकर बैठ गया था।  वह जामिया यूनिवर्सिटी के गेट पर शर्ट उतारकर बैठ गया था। हालांकि, बाद में समझाने पर वह तो वहां से हट गया लेकिन बाद में कई दूसरे छात्रों ने भी शर्ट उतारकर विरोध करना शुरू कर दिया है। उनकी मांग है कि कल की हिंसा के लिए पुलिसवालों पर ऐक्शन हो।

जानकारी के मुताबिक शहजाद ने करीब 2 घंटे बाद कंबल ओढ़कर धरना खत्म किया, जिसके बाद उन्होंने  जामिया के छात्रों के अलावा वहां मौजूद कुछ अन्य बुजुर्गों ने भी धरना खत्म करने को कहा। शहजाद का कहना है कि लाइब्रेरी में हुई हिंसा में शामिल पुलिस वालों के खिलाफ अगर कार्रवाई नहीं हुई तो मैं फिर से धरने पर बैठेंगे। 

बता दें कि जामिया घटना के दिल्ली के सभी संवेदनशील इलाके में दिल्ली पुलिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है ताकि किसी प्रकार से असामाजिक तत्व हिंसा न फैला सकें। साउथ ईस्ट दिल्ली के जामिया, ओखला, संगम विहार, तुगलकाबाद एक्सटेंशन के अलावा यमुनापार के सीलमपुर, सीमापुरी, जाफराबाद, त्रिलोकपुरी,समेत दिल्ली के अन्य संवेदनशील इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई।

vasudha

Advertising