सिलसिलेवार बम धमाकों का दोषी जलीस अंसारी कानपुर से हुआ गिरफ्तार

Friday, Jan 17, 2020 - 04:34 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देशभर में कई सिलसिलेवार बम धमाकों के मामलों में दोषी और सजायाफ्ता डॉ. जलीस अंसारी को पुलिस ने कानुपर से गिरफ्तार कर लिया है। आतंकी जलीत अंसारी पिछले महीने पैरोल पर अजमेर की जेल से बाहर आया था और फरार हो गया था। उस पर 50 से ज्यादा सीरियल बम धमाके करने का भी आरोप है। वह मुंबई से लापता हुआ है।



शुक्रवार को आतंकी डॉ. जलीस अंसारी की पैरोल अवधि खत्म हो गई थी और उसको अजमेर जेल पहुंचना था, लेकिन उससे पहले गुरुवार सुबह 5 से वह लापता हो गया। वह अजमेर जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। आतंकी जलीस अंसारी को अजमेर बम धमाका मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।



50 सीरियल बम धमाकों के आरोपी आतंकी जलीस अंसारी के गायब होने की मुंबई के अग्रीपाड़ा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई थी। जलीस अंसारी आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन से जुड़ा था। उसके गायब होने की जानकारी के बाद महाराष्ट्र एटीएस, मुंबई क्राइम ब्रांच समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई थीं।



वहीं, जलीस अंसारी के इस तरह से लापता होने से सुरक्षा एजेंसियों की चिंता बढ़ गई। महाराष्ट्र एटीएस, मुंबई क्राइम ब्रांच समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियां जलीस अंसारी की खोज पड़ताल में जुट गई। आतंकी जलीस अंसारी की तलाश में छापेमारी भी की गईं।

 

Yaspal

Advertising