जेतली ने विपक्ष को बताया ‘चोर तंत्र’, कहा- PM बनने के लिए ममता कर रही ड्रामा

Tuesday, Feb 05, 2019 - 01:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय मंत्री अरुण जेतली ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के समर्थन में आने के लिए विपक्ष पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि चोरों का तंत्र देश की सत्ता पर काबिज होने का इच्छुक है। मंत्री ने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के कोलकाता पुलिस प्रमुख की जांच को लेकर बनर्जी द्वारा दी गई हद से ज्यादा प्रतिक्रिया ने सार्वजनिक बहस के कई मुद्दों को खड़ा कर दिया है। इनमें से सबसे महत्त्वपूर्ण यह है कि चोरों का तंत्र अब देश की सत्ता पर कब्जा करना चाहता है।


फेसबुक पर ‘द क्रिप्टो क्रेट्स क्लब’ शीर्षक से एक पोस्ट में जेतली ने कहा कि पश्चिम बंगाल चिट फंड घोटाला 2012-13 में सामने आया। इसकी जांच उच्चतम न्यायालय ने सीबीआई को सौंप दी थी।  उन्होंने सवाल किया कि अदालत ने इस तरह की जांच की निगरानी की। सीबीआई ने पूछताछ की और यहां तक कि कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया। कई लोगों को जमानत मिली। अगर पूछताछ के लिए पुलिस के एक अधिकारी की जरूरत पड़ती है तो यह सुपर इमरजेंसी, संघवाद पर हमला यासंस्थानों की बर्बादी? कैसे हो जाता है। 


केंद्रीय मंत्री ने यह समझना बहुत भारी भूल होगी कि बनर्जी ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि नियमित जांच के दायरे में पुलिस के एक अधिकारी को लाया गया बल्कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया ताकि अपने प्रतिद्वंदियों (विपक्षी दलों) में वो अपने आप को पीएम पद के लिए सबसे आगे कर सके। शारदा सहित अन्य चिट फंड घोटालों में शहर पुलिस प्रमुख से पूछताछ करने के सीबीआई के प्रयास के खिलाफ बनर्जी रविवार से कोलकाता में धरना पर बैठी हुई हैं। 


जेतली ने कहा कि आज पश्चिम बंगाल में सीबीआई को बलपूर्वक रोका गया और एक अधिकारी को उसके अधिकार क्षेत्र के भीतर एक अपराध की कानूनी जांच नहीं करने दी गई। यह संघवाद पर राज्य सरकार के हमले का मूल चित्रण है। उन्होंने कहा कि धरने पर बैठने के बनर्जी के फैसले को कई विपक्षी पाॢटयों का समर्थन मिला है जो सत्ता में आने की ख्वाहिशमंद हैं। उन्होंने कहा कि 2019 के चुनाव मोदी बनाम अव्यवस्था या मोदी बनाम अराजकता होंगे। ममता बनर्जी का हालिया नाटक इस बात का सबसे अच्छा सबूत है कि भारत का विपक्ष कैसा सुशासन दे सकता है।

vasudha

Advertising