बिहार में घमासान, जेतली सुलझाएंगे सीटों के बंटवारे का मसला

punjabkesari.in Friday, Dec 21, 2018 - 02:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: 2019 लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में सियासी हलचल तेज हो गई है। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने बिहार में लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी(लोजपा) नेता रामविलास पासवान और लोजपा के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान तथा जनता दल(यूनाइटेड) प्रमुख एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ जारी गतिरोध को दूर करने का जिम्मा केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेतली को सौंपा है।
PunjabKesari

जेतली पार्टी के बिहार मामलों के प्रभारी हैं तथा नीतीश कुमार के साथ उनके बेहतर तालमेल भी हैं। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री शुक्रवार को दिल्ली पहुंचेंगे तथा सीटों के बंटवारे के संबंध में भाजपा और लोजपा के साथ बातचीत कर सकते हैं। भाजपा और जद(यू) हालांकि पहले ही जोर दे चुके हैं कि वे आगामी लोकसभा में बिहार में बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। 
PunjabKesari
इससे पहले वीरवार को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव ने चिराग के साथ बैठक की थी। सूत्रों के मुताबिक चिराग नेे बिहार से अपनी पार्टी के लिए सात सीटों की मांग की तथा अपने पिता रामविलास के लिए राज्यसभा की एक सीट के लिए भी अप्रत्यक्ष रूप से मंशा भी जतायी। 
PunjabKesari

वर्तमान में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार में केंद्रीय खाद्य मंत्री का दायित्व संभाल रहे रामविलास गठबंधन की राजनीति की नब्ज को बखूबी पहचानने वाले नेता के रूप में जाने जाते हैं और 1996 से अब तक सभी प्रधानमंत्रियों के केबिनेट में अपनी जगह सुनिश्चित रखते आये हैं। भाजपा के एक धड़े का मानना है कि केंद्रीय नेतृत्व को रामविलास के व्यूहकौशल के दबाव में नहीं आना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News