IT रेड पर संसद में घमासान, जेटली बोले- रिजॉर्ट पर नहीं पड़ा छापा

Wednesday, Aug 02, 2017 - 11:35 AM (IST)

नई दिल्ली: आयकर विभाग ने कर चोरी एक मामले से जुड़ी अपनी जांच के सिलसिले में आज कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डी.के. शिवकुमार के कर्नाटक और दिल्ली स्थित कई ठिकानों की तलाशी ली, जिनकी मेजबानी में यहां से निकट एक रिजॉर्ट में गुजरात के 44 कांग्रेस विधायक ठहरे हुए हैं। वहीं मंत्री के घर छापेमारी को लेकर आज राज्यसभा में कांग्रेस नेताओं ने जमकर हंगामा किया। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने छापेमारी की टाइमिंग पर भी सवाल उठाए।

शर्मा ने कहा कि यह कोई संजोग नहीं है ये कि इस तरह के छापे पड़े। वहीं सदन में सवालों के जवाब देते हुए वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा कि जहां पर कांग्रेस के विधायक छुपे हैं, वहां पर कुछ नहीं हुआ है। सिर्फ एक मंत्री के घर पर छापा पड़ा है, रिजॉर्ट पर छापा नहीं पड़ा है। जेटली ने कहा कि मंत्री के 39 जगहों पर छापे पड़े हैं। वहीं कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि पहले सिर्फ गुजरात में डर का माहौल था, अब वह माहौल दक्षिण के राज्यों में भी दिख रहा है।

उन्होंने कहा कि ये छापेमारी आज ही क्यों हुई, ये एक बड़ा सवाल है। विधायकों को पैसा भाजपा बांट रही है, उनपर रेड होनी चाहिए। इसके द्वारा राज्यसभा के चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश हो रही है। चुनाव आयोग को सही चुनाव करवाने की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

Advertising