जेतली के जल्द भारत लौटने की संभावना, संसद के सत्र में ले सकते हैं हिस्सा

Tuesday, Feb 05, 2019 - 06:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय मंत्री अरुण जेतली के इस सप्ताहांत तक अमेरिका से वापस लौटने की संभावना है। बीमारी के इलाज के लिए अमेरिका जाने से पहले जेतली के पास वित्त मंत्रालय था। अस्वस्थ होने की वजह से उनके मंत्रालय की जिम्मेदारी रेल मंत्री पीयूष गोयल को सौंपी गई। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र मोदी सरकार का आखिरी और छठा बजट पेश नहीं कर पाए, उनकी अनुपस्थिति में यह जिम्मेदारी गोयल ने निभायी।
    

सोशल मीडिया के माध्यम से जेतली सक्रिय बने हुए हैं।वह लगातार ट्वीट और फेसबुक पोस्ट लिख रहे हैं। बजट के बाद उन्होंने न्यूयॉर्क से वीडियो कांफ्रेंस के जरिये संवाददाताओं के साथ प्रेस वार्ता भी की थी। साथ ही उन्होंने बजट पर साक्षात्कार भी दिया। सूत्र ने बताया कि जेतली का स्वास्थ्य तेजी से सुधर रहा है और उनके इस सप्ताहांत तक स्वदेश लौटने की संभावना है। यह चिकित्सक के परामर्श पर निर्भर करेगा। संभव है कि वह अगले हफ्ते संसद के सत्र में हिस्सा लें।
 

अभी यह स्पष्ट नहीं है कि स्वदेश लौटने पर जेतली को फिर से वित्त मंत्रालय का प्रभार सौंपा जाएगा या नहीं। बजट पेश करने के बाद  न्यूयॉर्क में दिए साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि उनका स्वास्थ्य सुधर रहा है। ठीक होकर वह स्वदेश लौटेंगे और संसद में बजट बहस पर जवाब देंगे। लेकिन यह उनके चिकित्सकों की सलाह पर निर्भर करेगा। उल्लेखनीय है कि 66 वर्षीय जेतली के शरीर में कैंसर की पहचान हुई थी। इसके लिए एक सर्जरी की जरूरत थी जिसके चलते वह पिछले महीने न्यूयॉर्क रवाना हुए थे। उससे पहले 14 मई 2018 को उन्होंने दिल्ली के एम्स में गुर्दा प्रतिरोपण भी किया  था। 

vasudha

Advertising