चुनावी रणनीति को लेकर रंग बदल रही कांग्रेस: जेतली

Saturday, Nov 25, 2017 - 07:46 PM (IST)

अहमदाबाद: केंद्रीय वित्त मंत्री तथा गुजरात चुनाव में भाजपा के प्रभारी अरूण जेतली ने एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोला। जेतली ने कांग्रेस और इसके उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर प्रचार के दौरान झूठे और काल्पनिक आंकड़े पेश करने, चुनावी रणनीति को लेकर बार-बार रंग बदलने और अराजकतावादी ताकतों का मोहताज हो जाने का आरोप लगाते हुए आज दावा किया कि यह चुनाव अंत में सुशासन के मुद्दे पर ही लड़ा जायेगा। 

कांग्रेस ने चलाई भ्रष्ट सरकार
केंद्रीय वित्त ने राहुल गांधी की ओर से लगातार लगाए जा रहे आरोपों को तथ्य से परे बताते हुए कहा कि मोदी सरकार ने किसी भी उद्योगपति का कर्ज माफ नहीं किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने दस साल तक देश के इतिहास की सबसे भ्रष्ट सरकार चलाई और अब वे भ्रष्टाचार की बात कर रहे हैं। साढ़े तीन साल के मोदी सरकार के दौरान जो भ्रष्टाचार के मामले खुल रहे हैं वह भी पुरानी सरकार के समय के ही हैं। जेतली ने कहा कि संसद के शीतकालीन सत्र को 15 दिसंबर से 5 जनवरी तक कराने के फैसले से शायद राहुल जी को इसलिए परेशानी है क्योंकि उन्हें नव वर्ष में विदेश जाने का मौका न मिले। 

कांग्रेस नेतृत्व भटक गया रास्ता
जेतली ने पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल तथा अन्य जातिगत आंदोलनों के नेताओं के साथ कांग्रेस के गठजोड़ के प्रयास की ओर इशारा करते हुए कहा कि भाजपा शुरूआत से ही सुशासन और स्थिरता को मुद्दा बना रही है और इस पर ²ढ रहेगी। अंत में भी सुशासन ही मुद्दा रहेगा पर कांग्रेस बार-बार रंग बदल रही है। विकास विरोधी मुद्रा और इसका मजाक उड़ाने के साथ अपने चुनाव अभियान की शुरूआत करने वाली कांग्रेस अब समाज को बांटने वाले अराजकतावादी ताकतों की मोहताज हो गयी है। उन्होंने कहा कि अराजकतवादी ताकतों के साथ रह कर कांग्रेस नेतृत्व भी अपना रास्ता भटक गया है और तथ्यों के बजाय काल्पनिक विषयों को चुनाव में उठा रहा है। 

Advertising