चिकित्सा देखरेख में जेतली, कल हो सकता है किडनी ट्रांसप्लांट

Saturday, Apr 07, 2018 - 07:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वित्त मंत्री अरुण जेतली को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ( एम्स ) में एक दिन की चिकित्सीय देखरेख में रखा गया है और कल उनका गुर्दा प्रत्यारोपण के लिये आपरेशन किया जा सकता है। जेतली(65) को एम्स में कल शाम भर्ती किया गया था। इस दौरान उनके चिकित्सा संबंधी कई परीक्षण किये गये। सूत्रों ने बताया कि गुर्दा प्रत्यारोपण के मरीज को एक दिन की निगरानी में रखा जाना सामान्य प्रक्रिया है। 

वित्त मंत्री गुर्दे से जुड़ी बीमारी से जूझ रहे हैं। वह सोमवार से कार्यालय नहीं गये हैं। राज्य सभा के लिये दुबारा चुने जाने के बाद से वह अभी तक शपथ भी नहीं ले सके हैं। सूत्रों के अनुसार घर में ही नियंत्रित माहौल में रखे जाने के बाद केंद्रीय मंत्री को कल शाम एम्स स्थानांतरित कर दिया गया था। जेतली ने दो दिन पहले ही ट्विटर पर अपनी बीमारी के बारे में जानकारी दी थी। उन्होंने ट्वीट किया था कि मेरा गुर्दे से संबंधित समस्याओं तथा कुछ संक्रमणों का इलाज चल रहा है। हालांकि उन्होंने बीमारी की विस्तृत जानकारी नहीं दी थी। 

बता दे कि जेतली अगले सप्ताह 10वें भारत-ब्रिटेन आर्थिक एवं वित्तीय वार्ता में भाग लेने लंदन जाने वाले थे लेकिन उनकी यह यात्रा रद्द कर दी गई। उनका ऑपरेशन अपोलो अस्पताल के गुर्दा रोग विशेषज्ञ डॉक्टर संदीप गुलेरिया की देखरेख में किया जाने वाला है। वित्त मंत्री का सितंबर 2014 में बैरिएट्रिक ऑपरेशन हुआ था। लंबे समय से मधुमेह के कारण वजन बढऩे की समस्या के निदान के लिए यह ऑपरेशन किया गया था। 
      

vasudha

Advertising