जिन्होंने जयशंकर को मंत्री बनाया, वही सबसे पहले देश की राजनीति को विदेश ले गए: कांग्रेस का पलटवार

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 09:24 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने विदेश मंत्री एस जयशंकर द्वारा राहुल गांधी की आलोचना किए जाने के बाद उन पर पलटवार करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि जिन्होंने जयशंकर को मंत्री पद दिया है, वही देश की राजनीति को सबसे पहले विदेशी धरती पर ले गए। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह भी कहा कि जयशंकर इस बात को जानते हैं, लेकिन इस बात को स्वीकार नहीं कर सकते।

उल्लेखनीय है कि विदेश मंत्री जयशंकर ने राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस नेता को विदेश में भारत की आलोचना करने की आदत है लेकिन अपने आंतरिक मामलों को दुनिया के सामने उठाना देश के हित में नहीं है। नरेन्द्र मोदी सरकार को लेकर कांग्रेस नेता द्वारा अमेरिका में दिये गए बयान के बारे में पूछे जाने पर जयशंकर ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें इस बात को लेकर कोई समस्या नहीं है कि भारत के भीतर क्या कहा जाता है लेकिन आंतरिक मुद्दों को विदेशों में उठाना उचित नहीं है।

जयशंकर के बयान का हवाला देते हुए रमेश ने ट्वीट किया, ‘‘जिन्होंने राष्ट्रीय राजनीति को देश से बाहर ले जाने की परंपरा शुरू की, वह कोई और नहीं, बल्कि वह हैं जिन्होंने आपको मंत्री पद सौंपा। डॉक्टर जयशंकर, आप जानते हैं, लेकिन इसे स्वीकार नहीं कर सकते।'' भाषा हक हक अविनाश

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News