LOC से भारत में घुसे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी, सुरक्षा बल अलर्ट:  सूत्र

Sunday, Aug 04, 2019 - 06:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: स्वतंत्रता दिवस समारोह के करीब आते ही पाकिस्तान स्थित आतंकी गुट जैश-ए-मोहम्मद (JeM) और लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के आत्मघाती दस्तों का बड़ा समूह घाटी में घुसपैठ करके जम्मू-कश्मीर में फिदायीन हमले को अंजाम देने की ताक में है। टीवी रिपोर्ट के अनुसार जैश-ए-मोहम्मद के 4 से 5 आतंकवादी सीमा पार से हिंदुस्तान में घुसपैठ कर चुके हैं, जिसके बाद सुरक्षा बल अलर्ट हो गया है। 


खुफिया एजैंसियों के अनुसार जम्मू-कश्मीर में बड़े पैमाने पर पाकिस्तान से प्रशिक्षण लेकर आतंकी दाखिल हो चुके हैं, जो वहां मौजूद आतंकियों के साथ मिलकर बड़ी वारदातों को अंजाम दे सकते हैं। गत दिवस घाटी में आतंकियों से स्नाइपर राइफल मिलने और माइन मिलने से इस बात की पुष्टि हो गई है कि घाटी में भारी संख्या में आतंकी मौजूद हैं और उनके पास खतरनाक हथियार हैं।


खुफिया जानकारी के मुताबिक पी.ओ.के. में बैठा जैश सरगना मसूद अजहर का भाई इब्राहिम अजहर जम्मू-कश्मीर में 15 खूंखार आतंकियों की घुसपैठ कराने की फिराक में है जबकि इस वक्त घाटी में करीब 270-275 आतंकी सक्रिय हैं। इनमें से 115 विदेशी और करीब 162 स्थानीय आतंकी है। उनके 14 से 16 लांच पैड हैं जिनसे आतंकी घुसने की कोशिश कर सकते हैं। 


बता दें कि करीब 2 दिन पहले ही आर्मी ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया है। वहीं 3 दिन पहले जब पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर के उल्लंघन में एकदम तेजी आई उस वक्त घुसपैठ की कोशिश की गई थी। जब भी आतंकी घुसपैठ की कोशिश करते हैं तो पाकिस्तान की सेना उन्हें कवर फायर देती है। 

vasudha

Advertising