पुलवामा हमला: 9 दिन पहले ही मसूद अजहर ने दे दिए थे संकेत

Friday, Feb 22, 2019 - 11:22 AM (IST)

नई दिल्ली: आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद पाक की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. की मदद से अपनी खौफनाक साजिशों को अंजाम देता है लेकिन पाकिस्तान को उसका सबूत चाहिए। इतना ही नहीं पुलवामा हमले के 9 दिन पहले अजहर ने सरकारी सुरक्षा घेरे में पेशावर जाकर अपनी साजिशों के संकेत दिए थे।


मसूद अजहर ने किया था साजिशों का खुलासा
पुलवामा हमले से करीब 9 दिन पहले मसूद अजहर अपने अड्डे यानी बहावलपुर से करीब 800 किलोमीटर दूर वहां अपने मिशन पर पहुंचा था। उसने पेशावर में जहरीली तकरीर करते हुए अपने इरादे साफ  कर दिए थे। पेशावर की रैली में ही मसूद अजहर ने अपनी साजिशों के ब्लू्प्रिंट का खुलासा कर दिया था। पाक परस्त आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड कामरान और राशिद गाजी के मारे जाने के बाद अबू बकर को नया कमांडर बनाया है। बकर को अफगान लड़ाकों के साथ ट्रेनिंग दी गई है। पिछले साल जुलाई माह में अबू बकर ने घुसपैठ की थी। पीओके के ट्रेङ्क्षनग कैंप में जैश के 2 दर्जन फिदायीन आतंकियों को ट्रेनिंग दी जा रही है।

पाक ने भारत पर लगाया उन्माद फैलाने का आरोप
पाकिस्तान की विदेश सचिव तहमीना जंजुआ ने पुलवामा हमले को लेकर भारत पर उत्तेजक टिप्पणियां करके उन्माद फैलाने और क्षेत्र की शांति तथा सुरक्षा को खतरा पैदा करने का आरोप लगाते हुए विभिन्न देशों के राजदूतों से मुलाकात कर इस बारे में गहरी ङ्क्षचता व्यक्त की। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉक्टर मोहम्मद फैजल ने सिलसिलेवार ट्वीट करके इस मुलाकात का ब्यौरा दिया है। 

Anil dev

Advertising