अयोध्या ​पर फैसले के बाद बौखलाया जैश, भारत पर बड़े आतंकी हमले की रच रहा साजिश

Sunday, Nov 10, 2019 - 12:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वर्षों पुराने अयोध्या-बाबरी मस्जिद विवाद पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद फिर सक्रिय हो गया है। सूत्रों के अनुसार वह भारत में आतंकी हमले को अंजाम दे सकता है, जिसे लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। 

मिलिट्री इंटेलिजेंस, द रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) और इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने एक साथ सरकार को आगाह किया है कि आतंकी किसी बड़ी घटना के अंजाम दे सकते हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार अयोध्या पर आए फैसले के बाद आतंकी संगठन सांप्रदायिक तौर पर देश में हिंसा फैलाना चाहता ​है। सूत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश, दिल्ली या फिर हिमाचल प्रदेश को निशाना बनाया जा सकता है।

एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने नाम सार्वजनिक ना करते की शर्त पर बताया कि जैश के इस मिशन में सबसे खास बात यह थी कि ज्यादातर बातचीत 'डार्क वेब' के जरिए की गई, जो कि इनक्रिप्टेड और कोड में थी। सुरक्षा एजेंसियों को इसे तोड़ने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने अयोध्या में विवादित स्थल राम जन्मभूमि पर मंदिर के निर्माण का मार्ग शनिवार को प्रशस्त करते हुये केन्द्र सरकार को निर्देश दिया कि ‘सुन्नी वक्फ बोर्ड' को मस्जिद के निर्माण के लिये पांच एकड़ भूमि आबंटित की जाये।

vasudha

Advertising