3 फुट का आतंकी बना सुरक्षाबलों के लिए सिरदर्दी

Friday, Oct 20, 2017 - 12:28 PM (IST)

श्रीनगर: जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी इन दिनों सुरक्षाबलों के लिए सिरदर्दी बना हुआ है। 47 वर्षीय आतंकी नूर मोहम्मद तांत्रे सिर्फ तीन फुट का है और उसने सुरक्षा एजेंसियों की नींद हराम की हुई है। पुलवामा के त्राल का निवासी तांत्रे ने दक्षिण कश्मीर में जैश की कमान संभाली हुई है और विभिन्न आतंकी गतिविधियों में संलिप्त है। उसे वर्ष 2003 में दिल्ली में गिरफ्तार किया गया था और पोटा कोर्ट ने वर्ष 2011 में उम्र कैद की सजा भी सुनाई पर वो पैरोल पर छूटकर फिर से आतंकी गतिविधियों में संलिप्त हो गया है।


 अंवतिपोरा के एसपी मोहम्मद जाहिद ने एक समाचारपत्र को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, हां उसने जैशे मोहम्मद ग्रुप ज्वाइन कर लिया है। हमारी जांच में पाया गया है कि हाल ही के हमलों में जैश का जो हाथ उसमें तांत्रे की बहुत भूमिका रही है। वह और उसका एक और कमांडर मुफ्ती वकस दोनों ही ने हमलों में अहम भूमिका निभाई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार  अगस्त में पुलवामा में जिला पुलिस लाइन पर हमले के पीछे तांत्रे का ही हाथ था। इस हमले में आठ सुरक्षाकर्मी मारे गए थे जबकि तीन आतंकियों को भी ढेर किया गया था। वहीं इस बात की भी सूचना है कि अक्तूबर 3 को बीएसएफ पर हुए आतंकी हमले के पीछे भी तांत्रे का हाथ था। हमले में बीएसएफ का एक अधिकारी शहीद हो गया था जबकि तीन आतंकवादी मारे गए थे।


मंत्री के काफिले पर हमले में भी हाथ
बताया जा रहा है कि  21 सितम्बर को पीडब्लयू डी मंत्री नईम अख्तर के काफिले पर जो आतंकवादी हमला हुआ उसमें भी तांत्रे का हाथ था।

 

Advertising