पति ने फोन पर दिया पत्नी को तलाक

Wednesday, Jul 19, 2017 - 06:05 PM (IST)

जैसलमेर: जैसलमेर में तीन तलाक का मामला सामने आया है जिसमें एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को मोबाइल फोन पर तीन बार तलाक कह दिया है। राजस्थान महिला आयोग से जुड़ी पदाधिकारी सुधा पुरोहित ने बताया कि जैसलमेर शहर के गफूर भट्टा कच्ची बस्ती निवासी साबिर मोहम्मद की बेटी नगीना को जोधपुर निवासी उसके शौहर अब्दुल गफार ने मोबाइल पर तलाक तलाक तलाक कह दिया है। ससुराल में दहेज और अन्य प्रताडऩाओं से परेशान होकर नगीना पिछले एक वर्ष से जैसलमेर में अपने पीहर में रह रही है। जिला प्रशासन और राजस्थान महिला आयोग को इसकी सूचना दे दी गयी है।  

पीड़िता के परिजनों ने सामाजिक कार्यकर्ता सुधा पुरोहित को इस बारे में लिखित शिकायत दी थी। पुरोहित ने इसकी जानकारी राजस्थान राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा और जैसलमेर जिला प्रशासन को दी। पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने बताया कि जैसलमेर निवासी महिला को उसके पति की आेर से कथित तौर पर फोन पर दिए गए मौखिक तलाक का मामला कोर्ट में निस्तारित होना है। जैसलमेर महिला पुलिस थाने में उसकी आेर से दर्ज करवाए गए दहेज प्रताडऩा संबंधित मामले में पुलिस ने अनुसंधान लगभग पूर्ण कर लिया है। 
 

पुरोहित ने बताया कि जैसलमेर के गफूर भट्टा कच्ची बस्ती निवासी साबिर मोहम्मद की पुत्री नगीना का निकाह तीन वर्ष पहले जोधपुर स्थित पाल रोड निवासी अब्दुल सत्तार चड़वा के पुत्र अब्दुल गफार से हुआ था। निकाह के दो वर्ष तक ससुराल में रहने के बाद नगीना पिछले एक वर्ष से जैसलमेर में पीहर आकर रह रही है। उसकी एक वर्ष की पुत्री भी है।  उन्होंने बताया कि पीडतिा ने दहेज और अन्य बातों के लिए प्रताडि़त किए जाने पर जोधपुर के प्रतापनगर पुलिस थाने में उसने मामला भी दर्ज करवाया था। जिस पर बाद में ससुराल पक्ष ने लिखित में राजीनामा किया। उसके साथ दुर्व्यवहार होने के चलते नगीना जैसलमेर आकर रहने लगी। यहां उसने करीब डेढ़ माह पहले महिला पुलिस थाना में दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज करवाया।  

Advertising