OMG! 9 करोड़ का है ये भैंसा, PM मोदी भी हैं इसके मुरीद, जानिए क्यों

Saturday, Nov 12, 2016 - 12:58 PM (IST)

जयपुर: जयपुर मेंं आज समाप्त हुए तीन दिवसीय ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मीट 2016 में युवराज नाम का भैंसा आकर्षण का केन्द्र रहा। हरियाणा के कुरूक्षेत्र से आया करीब आठ वर्ष का युवराज अपने गठीले, चमकीले बदन और लंबाई-चौड़ाई के कारण सबका ध्यान अपनी आेर खींचने में सफल रहा। युवराज के मालिक ने बताया कि उसने भैंसे की कीमत नौ करोड़ रुपए तय की है। भैंसे की देखभाल कर रहे एक कर्मचारी ने बताया कि करीब डेढ़ टन वजन के युवराज की रोज की खुराक बीस लीटर दूध और करीब चौदह पंद्रह किलोग्राम फल है। 
 

युवराज करता है हर महीनें लाखों की कमाई
उन्होंने बताया कि युवराज की उत्तम नस्ल, कद काठी और वंशवृद्वि के कारण इसकी बहुत मांग है।  उन्होंने बताया कि युवराज के मालिक ने इसकी वंशवृद्वि की वजह से हर महीने लाखों रुपए की कमाई की है। प्रदेश, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित पशु प्रतियोगिताआें में पुरस्कार जीतने वाले युवराज की देखभाल में चार पांच लोग रहते हैं। 
 

पीएम मोदी भी युवराज के मुरीद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसके मुरीद हो चुके हैं। इतना ही नहीं युवराज कोई आम भैंसा नहीं है वह अपनी पहचान अब तक राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी बना चुका है। युवराज के बारे में हिस्ट्री चैनल के '000ओ एम जी ये है मेरा इ्ंडिया"शो पर भी आ चुका है। 

Advertising