दिल्ली में अचानक बढ़े कोरोना के मामले, सत्येंद्र जैन बोले- आंकड़ों पर ना दो ज्यादा जोर

Thursday, Sep 03, 2020 - 04:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने वीरवार को कहा कि अभी हम यह नहीं कह सकते कि दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण का दूसरा दौर शुरू हो गया है। दिल्ली में संक्रमण के 2,509 नए मामले सामने आए जो पिछले दो महीनों में एक दिन में सामने आया सर्वाधिक आंकड़ा है। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि लोगों को आंकड़ों पर बहुत जोर नहीं देना चाहिए।

 

मंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार कोविड-19 की जांच संख्या बढ़ा रही है और सरकार चाहती है कि शहर में संक्रमण का कोई मामला सामने ना आए। काफी दिनों से नए मामलों में गिरावट के बाद पिछले एक सप्ताह में कोविड-19 के नए मामलों में इजाफा देखा गया। दिल्ली में कोविड-19 का दूसरा चरण शुरु होने की आशंका को लेकर सवाल पूछने पर जैन ने कहा कि आप यह नहीं कह सकते हैं कि यह कोविड-19 का दूसरा दौर है। हम दूसरा दौर तब कहते जब लगाता एक-दो महीनों में संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आता और फिर नए मामले आने शुरू हो जाएं। 

 

सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में संक्रमण के मरीज अब भी हैं और आपको आंकड़ों से चिंतित नहीं होना चाहिए।” उन्होंने कहा कि दिल्ली में संक्रमण से होने वाली मृत्यु दर बुधवार को 0.75 प्रतिशत थी जो एक अच्छी बात है। आप नेता ने कहा कि औसतन यह 2.5 प्रतिशत रहा है और कल यह एक प्रतिशत से भी कम हो गया जो एक अच्छा चिन्ह है। एक समय पर यह दर 3.5 प्रतिशत थी। 

vasudha

Advertising