वायुसेना का ''जगुआर'' एयरक्राफ्ट क्रैश और चिदंबरम को कोर्ट से राहत, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Tuesday, Jun 05, 2018 - 01:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वायुसेना का एक जगुआर लड़ाकू विमान आज जामनगर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गया और इस हादसे में पायलट की मौत हो गई से लेकर एयरसेल-मैक्‍सिस केस में पी चिदंबरम को राहत  तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

कच्छ में भारतीय वायुसेना का जगुआर एयरक्राफ्ट क्रैश, पायलट की मौत
वायुसेना का एक जगुआर लड़ाकू विमान आज जामनगर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गया और इस हादसे में पायलट की मौत हो गई।  वायुसेना के प्रवक्ता ने बताया कि विमान ने सुबह साढ़े दस बजे जामनगर वायुसेना स्टेशन से नियमित प्रशिक्षण उड़ान भरी थी। यह विमान खराबी के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया और इस हादसे में पायलट एयर कमांडर संजय चौहान की मौत हो गई।

एयरसेल-मैक्‍सिस केस में पी चिदंबरम को राहत,  गिरफ्तारी पर लगी रोक
दिल्ली की एक अदालत ने एयरसेल मैक्सिस धनशोधन मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर लगी रोक को 10 जुलाई तक बढ़ा दिया है।  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मामले में अग्रिम जमानत की मांग वाली चिदंबरम की याचिका पर विस्तृत जवाब दाखिल करने के लिए और अधिक समय मांगा था जिसके बाद विशेष न्यायाधीश न्यायमूर्ति ओ पी सैनी ने यह आदेश जारी किया। 

कांग्रेस ने अटकलों पर लगाया विराम, AAP से गठबंधन पर राहुल गांधी करेंगे रुख साफ
आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की अटकलों के बीच कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पी.सी. चाको ने कहा कि इसका निर्णय पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे। चाको ने कहा कि कांग्रेस-आप के गठबंधन पर अभी कोई चर्चा नहीं और अगर ऐसी स्थिति बनती भी है तो यह चुनावों से पहले संभव नहीं है। कांग्रेस दिल्ली में सातों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। 

मुंबईः सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बचे वकील उज्जवल निकम
 प्रसिद्ध वकील उज्ज्वल निकम एक सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बच गए। उनकी कार को पीछे से पुलिस के एक वाहन ने खंडाला घाट इलाके में पुणे-मुंबई एक्सप्रेसवे पर टक्कर मार दी। हालांकि पुलिस के गश्ती वाहन में सवार दो पुलिसकर्मियों को हल्की चोटें आई हैं। यह घटना करीब रात आठ बजे हुई। निकम मुंबई आ रहे थे। 

कैराना-नूरपुर उपचुनाव में हार के बाद पहली बार अमित शाह से मिले CM योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। राज्य में हाल में उपचुनावों में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद योगी की शाह से यह पहली मुलाकात थी। बैठक में हुई बातचीत के बारे में हालांकि कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच राज्य की राजनीतिक स्थिति के बारे में चर्चा हुई है।

बिटकॉइन स्कैम केस में ED का राज कुंद्रा को समन
बिटक्वाइन घोटाले मामले में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन किया है। बिजनेसमैन राज कुंद्रा अपना बयान दर्ज कराने मुंबई के ईडी दफ्तर पहुंच गए हैं। पिछले दिनों इस मामले में मुख्य आरोपी अमित भारद्वाज को पुणे से गिरफ्तार किया गया था।

प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से बोले PM मोदी, 2022 तक सबको घर देने का लक्ष्य
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि लोगों को बिना परेशानी उनके मकान मिल सकें यह सुनिश्चित करने के लिए सरकार आवासीय क्षेत्र को भ्रष्टाचार और बिचौलिया मुक्त बनाने पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आधुनिक तकनीक के इस्तेमाल से ग्रामीण और शहरी इलाकों में वहनीय दरों पर गरीबों के लिए तेजी से मकान बनना सुनिश्चित हो रहा है।

VIDEO: प्लेन क्रैश के बाद पायलट के कंधे में जा घुसा पेड़ का 'तना', डॉक्‍टर भी हुए हैरान
यूरोपीय देश बेलारूस में एक ऐसा वाक्‍या सामने आया है जिसे देखने और जानने के बाद आप रौंगटे खड़े हो जाएंगे। हाल ही में मॉस्कों में एक दिल दहला देने वाली वीडियों सामने आई है। यहां एक शख्‍स ने घर पर ही उड़ने वाली एक मशीन (माइक्रोलाइट प्‍लेन) बनाई और उसे लेकर उड़ गया। थोड़ी ही देर बाद वो क्रैश हो गया और पायलट जंगल में आ गिरा।

रिक्शे पर लादकर कार बेचने निकला शख्स, देखते रह गए लोग (video viral)
कई बार सोशल मीडियां पर कुछ एेसी  चीजें वायरल हो जाती है जिन पर यकीन करना मुश्किल हो जाता है। एेसी ही एक वीडियों चीन से वायरल हो रही है जिसमें एक ब्लैक सिडान कार को रिक्शे पर ले जाता देखा गया। हर कोई ये वीडियों देखकर हैरान हो रहा है।  इस वीडियो को  People's Daily, China, ने ट्विटर पर अपलोड किया है। 

धोनी के बाद सुधीर कुमार पहुंचे हरभजन सिंह के घर, दिया अनोखा तोहफा
भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह जो हाल ही में खेले गई इंडियन प्रीमियर लीग में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए थे जिसमें इन्होंने अच्छा खासा प्रदर्शन किया था। साथ ही इस बार ये 10 सालों बाद पहली मर्तबा किसी अन्य टीम में खेले है। अब इसके बाद सचिन तेंदुलकर के सबसे ख़ास फैन सुधीर कुमार चौधरी उनसे मिलने उनके घर पहुंचे है।

...तो इस वजह से बटलर लिखते हैं अपने बल्ले पर गाली
 इंग्लैंड के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर अपने खेल से तो चर्चा में रहते ही हैं। लेकिन इसी के साथ वह अाज कल अपने बल्ले के उपर गाली लिखने की वजह से भी काफी चर्चा में हैं। आईसीसी के क्‍लोथिंग और इक्‍यूपमेंट नियम के मुताबिक कोई भी खिलाड़ी अपनी मर्जी से बल्ले पर कुछ लिख कर मैच खेलने मैदान पर नहीं उतर सकता। लेकिन बटलर ने इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ दी है।

अमिताभ-जया की शादी की सालगिरह के मौके पर ऐश्वर्या ने शेयर की ये खूबसूरत तस्वीर
बाॅलीवुड एक्टर अमिताभ और जया बच्चन ने हाल ही में अपनी शादी के 45 साल पूरे किए है। इस खास मौके पर बहू ऐश्वर्या ने इंस्टा पर एक तस्वीर शेयर की हैं, जिसमें बेटी आराध्या, अपनी सास जया बच्चन, ससुर अमिताभ बच्चन और भांजे अगस्त्य के साथ वह नजर आ रही हैं।

एक्टर अरमान कोहली ने की गर्लफ्रैंड से मारपीट, पुलिस स्टेशन में हुआ केस दर्ज
बाॅलीवुड एक्टर अरमान कोहली इन दिनों विवादों में घिर गए हैं। दरअसल, अरमान के खिलाफ उनकी गर्लफ्रैंड नीरू ने मारपीट और धमकी देने का आरोप लगाया है। नीरू ने मुंबई के सांताक्रूज पुलिस स्टेशन में केस दर्ज करवाया है। खबरों के मुताबिक रविवार शाम 5.30 बजे के आस-पास अरमान और नीरू का  घर पर पैसे के लेन-देन को लेकर झगड़ा हुआ था।

 

Anil dev

Advertising